Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mughal Road Closed: पुंछ में भूस्खलन के कारण मुगल रोड बंद, कई जगहों का टूटा संपर्क

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भूस्खलन के कारण मुगल रोड बंद हो गया। ये रास्ता कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला वैकल्पिक संपर्क मार्ग है। भूस्खलन की वजह से सुरनकोट इलाके में पनार पुल के पास सड़क क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पीडब्ल्यूडी ने सड़क से मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया है।

By Agency Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 08 Jul 2024 05:25 PM (IST)
Hero Image
पुंछ में भूस्खलन के चलते मुगल रोड से कटा संपर्क (फाइल फोटो)।

पीटीआई, जम्मू। अधिकारियों ने बताया कि पुंछ जिले में सोमवार को भारी भूस्खलन के कारण मुगल रोड बंद हो गया। ये रास्ता कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला वैकल्पिक संपर्क मार्ग है।

पनार पुल के पास क्षतिग्रस्त हुई सड़क

अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन की वजह से सुरनकोट इलाके में पनार पुल के पास सड़क क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे जम्मू क्षेत्र के पुंछ और राजौरी के सीमावर्ती जिलों और दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के बीच संपर्क टूट गया।

ये भी पढ़ें: Farooq Abdullah: पंजाबी भाषा और आतंकवाद को लेकर क्या बोल गए फारूक अब्दुल्ला, कहा- 'दोनों देश टेररिज्म पर करें वार्ता'

PWD सड़क से मलबा हटाने में जुटी

उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने सड़क से मलबा हटाने और इसे जल्द से जल्द खोलने के लिए अपने कर्मियों और मशीनरी को तैनात कर दिया है। मार्ग बंद हो जाने के कारण लोगों को आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें: Amarnath Yatra 2024: बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए 11वां जत्था रवाना, अब तक दो लाख से अधिक श्रद्धालु टेक चुके हैं मत्था