Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mughal Road Reopened : ऐतिहासिक मुगल रोड पर दस दिन बाद यातायात के लिए फिर से बहाल

बीते माह मैदानी क्षेत्रों में भारी वर्षा और पीर पंजाल के पहाडों पर बर्फबारी के कारण ऐतिहासिक मुगल रोड को बंद कर दिया गया था। जिस कारण से पिछले दस दिन से राजौरी और पुंछ से श्रीनगर जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कड़ी मेहनत के बाद सड़कों से बर्फ की मोटी चादर को हटाया गया।

By bhopinder singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Mon, 06 May 2024 03:44 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: मुगल रोड पर दस दिन बाद यातायात हुआ बहाल। फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, पुंछ। 25 अप्रैल को मैदानी क्षेत्रों में भारी बारिश और पीर पंजाल के पहाडों पर हुई बर्फबारी के कारण मुगल रोड पर भूस्खलन के कारण राजौरी, पुंछ और शोपियां जिले को श्रीनगर से जोड़ने वाले ऐतिहासिक मुगल रोड पर यातायात निलंबित कर दिया गया था।

इससे पिछले दस दिन से राजौरी व पुंछ से श्रीनगर जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। खराब मौसम और बर्फबारी रुकने के बाद जैसे ही शनिवार को सुबह मौसम में सुधार हुआ, पीडब्ल्यूडी मकेनिकल विंग की टीमें मशीनरी सहित मुगल रोड पर पहुंच गईं और सड़क से बर्फ के साथ भूस्खलन का मलबा हटाने में जुट गईं।

कड़ी मेहनत के बाद सड़क से बर्फ की सफाई के बाद यातायात बहाल कर दिया गया, लेकिन मंगलवार को डुगरिया और मानसर के क्षेत्रों में भारी भूस्खलन व हिमस्खलन से कई स्थानों पर फिसलन के कारण मुगल रोड पर मिट्टी, पत्थर आदि आने से यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए इस मार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: 37 साल बाद NC को कश्मीर में विपक्ष से कड़ी चुनौती, अब्दुल्ला के लिए बनी करो या मरो जैसी स्थिति

सड़क से बर्फ व मलबा हटाने में कर्मी जुटे रहे और रविवार को सड़क से मलबा हटाकर यातायात बहाल कर दिया गया। इससे पुंछ व राजौरी से कश्मीर जाने वाले यात्रियों ने राहत की सांस ली।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लद्दाख सीट पर कुल कितने प्रत्याशी मैदान में? आज होगी स्थिति साफ