Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Poonch Terror Attack: सेना के काफिले पर हमले के बाद एक्शन मोड में आर्मी, घाटी के जंगलों में भी तलाशी अभियान जारी

पुंछ जिले की कृष्णा घाटी के पास शुक्रवार को सेना के वाहनों के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला (Terrorists attack in Poonch) कर दिया था। इस हमले में सभी जवान सुरक्षित रहे। लेकिन इस हमले में शामिल आतंकियों का पता लगाने के लिए सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। साथ ही हवाई निगरानी और खोजी कुत्तों के जरिए भी खोजबीन जारी रखी।

By Agency Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 13 Jan 2024 06:41 PM (IST)
Hero Image
पुंछ में दूसरे दिन भी जारी रहा सर्च ऑपरेशन।

एजेंसी (पीटीआई), जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शुक्रवार को सेना के वाहनों के काफिले पर आतंकवादियों ने गोलीबारी कर दी थी। हालांकि, काफिले पर हुए इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ। वहीं, गोलीबारी करने वाले आतंकवादियों का पता लगाने के लिए शनिवार को घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया गया।

अधिकारियों ने बताया कि घने जंगल वाले इलाके की तलाशी के लिए सैनिक खोजी कुत्तों और हवाई निगरानी के जरिए कर रहे हैं। हमलावरों को पकड़ने के लिए घेराबंदी और तलाशी अभियान जारी है।

कल हुए हमले में सभी जवान सुरक्षित

बता दें कि शुक्रवार शाम पुंछ सेक्टर में कृष्णा घाटी के पास जिन वाहनों पर हमला हुआ, वे सुरक्षाकर्मियों को एक शिविर में वापस ले जा रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि हमले में कोई घायल नहीं हुआ और कमांडिंग ऑफिसर के साथ-साथ सेना के अन्य जवान सुरक्षित हैं।

ये भी पढ़ें: अखनूर में करोड़ों की लागत से बने डॉक्टर के क्वार्टर बने भूत बंगले, 13 साल पहले पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने करवाया था निर्माण

21 दिसंबर 2023 को हुए हमले में बलिदान हुए थे चार जवान

सेना के वाहनों पर इसी तरह का हमला 21 दिसंबर को पुंछ के डेरा की गली इलाके में धत्या मोड़ पर हुआ था। इस हमले में सेना के चार जवान बलिदान हो गए थे। अधिकारियों ने बताया कि राजौरी और पुंछ जिलों में हाल के दिनों में सेना और नागरिकों पर आतंकवादियों द्वारा लक्षित हमले देखे गए हैं। 2023 में राजौरी और पुंछ में चार आतंकवादी हमलों में 19 सैनिक बलिदान हो चुके हैं।

सुरक्षा बलों ने पिछले साल दो जिलों - नियंत्रण रेखा (एलओसी) के साथ-साथ भीतरी इलाकों में 30 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया है।

ये भी पढ़ें: Jammu: बारिश न होने से किसानों की बढ़ी मुसीबत, सूख सकती है गेहूं की फसल; मौसम विभाग ने कही ये बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर