Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चुनाव के नतीजों से पहले जम्मू-कश्मीर को दहलाने की साजिश नाकाम, सेना ने खतरनाक हथियार और विस्फोटक किए बरामद

पुंछ जिले में सेना की रोमियो फोर्स ने हथियारों और विस्फोटकों का एक बड़ा जखीरा जब्त किया है। सेना के अधिकारियों के अनुसार एक गुप्त सूचना के आधार पर तलाशी शुरू की गई और एक संदिग्ध आतंकवादी के बैग से हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए। बता दें कि 8 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे उसके पहले यह बड़ी कामयाबी मिली है।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 06 Oct 2024 07:31 AM (IST)
Hero Image
पुंछ जिले से खतरनाक हथियारों का जखीरा बरामद (सांकेतिक तस्वीर)

एएनआई, पुछं। भारतीय सेना की रोमियो फोर्स ने जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले के झुल्लास इलाके में हथियारों और विस्फोटकों का एक बड़ा जखीरा जब्त किया, अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। सेना के अधिकारियों के अनुसार, एक गुप्त सूचना के आधार पर तलाशी शुरू की गई और एक संदिग्ध आतंकवादी के बैग से हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए।

तलाशी में मिले कई हथियार और विस्फोटक

अधिकारियों ने कहा कि बरामद वस्तुओं में पाकिस्तानी मूल की एके 47 और पिस्तौल के राउंड और आरसीआईईडी, टाइम्ड डिस्ट्रक्शन आईईडी, स्टोव आईईडी, आईईडी के लिए विस्फोटक और चीनी ग्रेनेड जैसे परिष्कृत विस्फोटक शामिल हैं।

सेना ने एक बयान में कहा कि 5 अक्टूबर को विश्वसनीय इनपुट के आधार पर भारतीय सेना के रोमियो फोर्स ने झुल्लास इलाके में एक बड़ा तलाशी अभियान चलाया। तलाशी के दौरान एक संदिग्ध आतंकवादी का बैग मिला, जिसमें भारी मात्रा में पाकिस्तानी मूल की एके 47 और पिस्तौल के राउंड और आरसीआईईडी, टाइम्ड डिस्ट्रक्शन आईईडी, स्टोव आईईडी, आईईडी के लिए विस्फोटक और चीनी ग्रेनेड जैसे अत्याधुनिक विस्फोटक मिले।

यह भी पढ़ें- बारामूला के संगरी में NIA की छापेमारी, आतंकी गतिविधियों से जुड़ा है मामला

चुनाव परिणाम से पहले सेना की बड़ी सफलता

अधिकारियों के अनुसार, सभी सामान काम करने लायक और इस्तेमाल के लिए तैयार स्थिति में थे। उन्होंने कहा कि चुनावों के सुचारू संचालन और आगामी चुनाव परिणामों को देखते हुए यह भारतीय सेना की एक बड़ी सफलता है, जिसमें सुरक्षा ग्रिड को बाधित करने की किसी भी संभावना को नकार दिया गया है।

उन्होंने कहा कि अभियान अभी भी जारी है। इससे पहले, जम्मू में रिंग रोड घरोटा पर पुलिस और सेना द्वारा एक क्षेत्र वर्चस्व गश्ती दल को एक संदिग्ध विस्फोटक मिला था। बाद में बम निरोधक दस्ते की एक टीम द्वारा संदिग्ध विस्फोटकों को नष्ट कर दिया गया।

यह भी पढ़ें- मतगणना से पहले जम्मू को दहलाने की साजिश नाकाम, सड़क किनारे मिली डेढ़ किलो वजन वाली टाइमर लगी टिफिन IED

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें