Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Poonch News: पुंछ में LOC पर दिखाई दिए दो संदिग्ध, बीते साल हुए हमले के बाद अलर्ट पर सुरक्षाबल, इलाके में चलाया तलाशी अभियान

मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास जंगल में दो संदिग्धों के देखे जाने के बाद सुरक्षाबल अलर्ट मोड पर आ गए हैं। सुरक्षाबलों ने बीएसएफ के साथ मिलकर इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। हालांकि इस तलाशी अभियान में कुछ हाथ नहीं लगा। लेकिन ये तलाशी अभियान शुक्रवार देर रात तक जारी रहा सुरक्षाबल इलाके पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

By Jagran News Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Fri, 05 Jan 2024 10:22 PM (IST)
Hero Image
दो संदिग्ध के देखे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने चलाया तलाशी अभियान (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, पुंछ। जिले के मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास जंगल में गुरुवार की रात को दो संदिग्ध देखे जाने के बाद सुरक्षाबलों का संयुक्त तलाशी अभियान जारी रहा। शुक्रवार देर रात तक सुरक्षाबलों ने घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया।

इधर, सांबा जिले में भी अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे गांवों और इनके आसपास पुलिस के विशेष दस्ते ने तलाशी अभियान चलाया। सीमा से सटे क्षेत्र में पिछले कई दिनों से कोहरा पड़ रहा है। इसकी आड़ में कोई घुसपैठ या पाकिस्तान की तरफ से सुरंग तो नहीं खोदी गई, इस आशंका को खत्म करने के लिए पुलिस ने यह अभियान चलाया।

बीते साल हुए हमले के बाद अलर्ट पर राजौरी और पुंछ

पुंछ जिले में टोपा पीर के जंगल में बीते साल 21 दिसंबर को आतंकियों ने सेना के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया था। इसमें सैन्य अधिकारी समेत चार जवान बलिदान हुए थे। यह क्षेत्र नियंत्रण रेखा से लगता है। हमले के बाद आतंकी जंगल में भाग निकले थे। इन्हें खोजकर मार गिराने के लिए सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रहे हैं। क्षेत्र के 10 किलोमीटर दायरे को घेरकर खंगाला जा रहा है। इसके बावजूद आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला है। इस हमले के बाद सीमावर्ती दोनों जिलों राजौरी और पुंछ को अलर्ट पर रखा गया है।

किसी भी संदिग्ध हरकत पर सुरक्षाबल तुरंत प्रतिक्रिया कर रहे हैं। इस बीच, पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में जंगली क्षेत्र में संदिग्ध दिखने पर पुलिस के एसओजी, सेना और सीआरपीएफ जवानों ने रात को ही तलाशी अभियान शुरू कर दिया। मनकोट, अच्छास, पोठी, राम कुंड सहित कई गांवों व जंगल के क्षेत्रों को घेराबंदी कर तलाशा गया। यह तलाशी अभियान शुक्रवार देर रात तक जारी थी।

ये भी पढ़ें: शोपियां में मारे गए आतंकी बिलाल अहमद भट की सुरक्षाबलों को थी बहुत दिनों से तलाश, मजदूरों और लेफ्टिनेंट की हत्या में था शामिल

तलाशी अभियान में BSF भी रहे शामिल

जंगल के बाहरी क्षेत्र में बने घरों में भी तलाशी ली गई। इसके बावजूद अभी कुछ हाथ नहीं लगा। सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास क्षेत्र में पुलिस ने एतिहातन तलाशी अभियान चलाया। यह अभियान सीमावर्ती गांव भक्ता चक से शुरू हुआ और जराई, मुट्ठी जाडू, कटाऊ, बई नदी, चक सदा से होते हुए चक दुलमा तक चला। पुलिस के विशेष दस्ते एसओजी के डीएसपी गारू राम भारद्वाज ने बताया कि तलाशी अभियान में बीएसएफ भी शामिल रही।

ये भी पढ़ें: Jammu Crime News: बारामूला में पुलिस ने किया नार्को मॉड्यूल का भंडाफोड़, महिला सहित पांच ड्रग तस्कर गिरफ्तार