Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में गैर-कानूनी गतिविधियों में शामिल व्यक्ति गिरफ्तार, PSA के तहत मामला दर्ज

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir News) के राजौरी में मोहम्मद असलम (Mohd Aslam) नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। जिसके खिलाफ पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) के तरह केस दर्ज हुआ है। कथित तौर पर आरोपी असलम गैर-कानूनी गतिविधियों में शामिल था। इसके अलावा साल 2012 में भी एक गंभीर मामले में मोहम्मद असलम को नामित किया गया था।

By Agency Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 30 Jul 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
गैर-कानूनी गतिविधियों में शामिल एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीटीआई, जम्मू। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir News) के राजौरी जिले में कथित तौर पर गैर-कानूनी गतिविधियों में शामिल एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी के खिलाफ पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) के तहत केस दर्ज हुआ है।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि आरोपी मोहम्मद असलम उर्फ ​​कारी को जिला मजिस्ट्रेट, राजौरी के आदेश पर पीएसए के तहत हिरासत में लेकर जिला जेल में बंद किया गया है।

पहले भी आपराधिक मामले में रहा है शामिल

मूल रूप से गांव खोरीवाली-दरहाल के रहने वाले असलम को इससे पहले 2012 में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA)और सीआरपीसी (CrPC) की विभिन्न धाराओं के तहत थानामंडी पुलिस स्टेशन में दर्ज एक आपराधिक मामले में नामित किया गया था।

जिसको लेकर पुलिस ने कहा, "आपराधिक कृत्यों के लिए मामला दर्ज किए जाने और प्रचलन से बाहर किए जाने के बावजूद, आरोपी अभी भी अपने आदत में सुधार नहीं कर रहा है और लगातार गैरकानूनी कृत्यों में शामिल है। जिससे शांति और व्यवस्था के लिए गंभीर खतरा पैदा हो रहा है।"

राजौरी में जिला पुलिस कार्यालय ने आरोपी के खिलाफ एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर राजौरी जिला मजिस्ट्रेट को सौंप दिया था। इसके बाद जिला मजिस्ट्रेट ने पीएसए के तहत असलम की हिरासत का आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: पुंछ में काले कपड़ों में देखे गए दो हथियारबंद संदिग्ध, आतंकी घटना का बना डर; सुरक्षाबलों ने जारी किया सर्च अभियान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।