Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir: अयोध्या से निकले अक्षत कलश पहुंचे राजौरी, पुष्प वर्षा के साथ किया गया जोरदार स्वागत

22 जनवरी 2024 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर में का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव होने जा रहा है और इसका न्योता देने के लिए अयोध्या से अक्षत कलश भेजे गए हैं। राजौरी में यह कलश रविवार को पहुंचे यहां से राम मंदिर तक भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया गया। इसमें काफी भारी संख्या में क्षेत्र के लोगों ने भाग लिया।

By gagan kohliEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 17 Dec 2023 08:50 PM (IST)
Hero Image
राजौरी पहुंचे अक्षत कलशों को राम मंदिर तक ले जाते विभिन्न हिन्दू संगठनों के सदस्य

जागरण संवाददाता, राजौरी। Akshar Kalash reached From Ayodhya To Rajauri: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर में 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव होने जा रहा है। इसका न्योता देने के लिए अयोध्या से अक्षत कलश भेजे गए हैं। इनमें पीले चावल रखे हैं।

राजौरी में यह कलश रविवार को पहुंचे यहां से राम मंदिर तक भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया गया जिसमें काफी भारी संख्या में क्षेत्र के लोगों ने भाग लिया। इन कलशों को राजौरी के हर क्षेत्र में दर्शनों हेतु ले जाया जाएगा।

अक्षत कलशों का किया स्वागत 

रविवार शाम को चार बजे के करीब अक्षम कलश राजौरी के बस अड्डे पर पहुंचे यहां पर पुष्प वर्षा के साथ अक्षत कलशों का जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद शोभा यात्रा के रूप में इन कलशों को राम मंदिर राजौरी तक लाया गया। यहां पर पूजा अर्चना के साथ ही इन कलशों को दर्शनों के लिए स्थापित किया गया है।

यहां पर राम भक्त आकर इन कलशों को दर्शन करेंगे। चंद दिनों में विश्व हिन्दू परिषद, आरएसएस व बजरंग दल के कार्यकर्ता इन कलशों में रखे पीले रंग के चावल लेकर प्रत्येक घर में जाएंगे और वहां पर इस महाउत्सव के भाग लेने के लिए लोगों को न्योता देंगे। इसके साथ ही इन कलशों को राजौरी के हर क्षेत्र में ले जाया जाएगा ताकि अधिक से अधिक लोग इनके दर्शन कर सके।

राम नाम के जयकारों से सुनाई दी गुंज

विश्व हिन्दू परिषद के गौरव गुप्ता, नवीन महाजन आदि ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता प्रत्येक घर में इस भव्य कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता देने के लिए जाएंगे लोग इनका जोरदार स्वागत करे और इस कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता स्वीकार करे।

उन्होंने कहा कि हर दरवाजे तक इन अयोध्या से आए इन अक्षत को पहुंचाया जाएगा। वहीं अक्षत कलश के राजौरी पहुंचने पर चोरों तरफ राम नाम के जयकारों की गुंज सुनाई दे रही थी।

ये भी पढे़ं- जैश-ए-मोहम्मद का नौ दिन पुराना आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद, किसी बड़े हमले को देने वाला था अंजाम