Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: 'जमीनों पर मालिकाना हक, मुफ्त बिजली...' DPAP ने विधानसभा चुनाव से पहले दी गारंटी

विधानसभा चुनाव को लेकर सुंदरबनी विधानसभा क्षेत्र से डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के प्रत्याशी अशोक शर्मा ने लोगों को जमीनों के मालिकाना अधिकार दिलवाने मिनी सेक्रेटेरिएट बनाने डिग्री कॉलेज में साइंस स्ट्रीम शुरू करने सड़कों की दिशा सुधारने स्कूलों में अध्यापकों की कमी दूर करने हर घर नल से जल पहुंचाने और अस्पतालों में डॉक्टरों की नियुक्ति करने का वादा किया है।

By ankush sharma Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Fri, 30 Aug 2024 05:46 PM (IST)
Hero Image
सुंदरबनी कालाकोट के लिए अशोक शर्मा का विजन विकास और जनकल्याण

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी। कालाकोट सुंदरबनी विधानसभा क्षेत्र से डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के प्रत्याशी अशोक शर्मा ने कहा अगर विधानसभा चुनाव में लोगों ने साथ दिया तो लोगों को जमीनों के मालिकाना अधिकार दिलवाना उनका प्रमुख मुद्दा रहेगा।

उन्होंने कहा जम्मू कश्मीर के अलग-अलग जिलों में रह रहे हजारों लोग आज भी जमीनों के मालिकाना अधिकार नहीं होने के कारण सरकार की किसी भी योजना का लाभ नहीं ले पा रहे हैं।

इस मौके पर उन्होंने कहा डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी द्वारा घोषणा पत्र में 250 यूनिट गरीब परिवारों को मुफ्त बिजली देने का वादा किया गया है। साथ ही उन्होंने कहा अगर वह जीत कर विधानसभा में जाते तो सुंदरबनी में एक मिनी सेक्रेटेरिएट, डिग्री कॉलेज में साइंस स्ट्रीम, सुंदरबनी कालाकोट विधानसभा क्षेत्र की सभी सड़कों की दिशा को सुधारने हेतु ठोस कदम उठाएंगे।

अशोक शर्मा ने कहा वर्तमान समय में सुंदरबनी कालाकोट विधानसभा क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की भारी कमी के चलते बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। अगर 25 सितंबर को जनता उनका साथ देती है तो उनका स्कूलों में अध्यापकों की कमी को दूर करना प्रमुख मुद्दा रहेगा।

पत्रकार वार्ता में अशोक शर्मा ने कहा कि वर्तमान समय में सरकार द्वारा करोड़ों पर खर्च करके हर घर नल से जल पहुंचने की बात कही जा रही है लेकिन सुंदरबनी कालाकोट के शहरी इलाकों में भी पीने का पानी लोगों को नहीं मिल रहा तो दूर दराज के ग्रामीण इलाकों में क्या हालत होगी।