Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सेना प्रमुख ने LoC से सटे अग्रिम इलाकों का किया दौरा, अधिकारियों के साथ की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने शनिवार को राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाकों का दौरा कर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने नियंत्रण रेखा पर सर्तकता बनाने रखने के लिए घुसपैठ रोधी तंत्र को और अधिक मजबूत बनाने के निर्देश दिया। जनरल पांडे ने जवानों का हौसला भी बढ़ाया। इस दौरान सेना के उच्च अधिकारी भी उनके साथ थे।

By gagan kohliEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sat, 02 Sep 2023 10:08 PM (IST)
Hero Image
एलओसी पर सेना प्रमुख को जानकारी देते सेना के अधिकारी।

राजौरी, जागरण संवाददाता। Army Chief Visits LoC सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे (Manoj Pande) ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास अग्रिम इलाकों का दौरा किया और परिचालन तैयारियों और सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सेना प्रमुख का स्वागत किया और उन्हें परिचालन तैयारियों के बारे में जानकारी दी।

आर्मी चीफ ने की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने राजौरी सेक्टर में आगे के क्षेत्रों का दौरा किया और समीक्षा की। सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे को जमीनी स्तर पर कमांडरों द्वारा परिचालन तैयारियों और मौजूदा सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दी गई।

सेना प्रमुख ने परिचालन तत्परता और नियंत्रण रेखा पर प्रभावी प्रभुत्व की सराहना की। सेना प्रमुख ने सैनिकों के साथ अपनी प्रेरक बातचीत के दौरान उन्हें परिचालन चुनौतियों का सामना करने में उनकी निरंतर व्यावसायिकता और दृढ़ता के लिए प्रोत्साहित किया।

वहीं राजौरी में सेना के मुख्यालय में उन्होंने राजौरी व पुंछ दोनों जिलों के हालात को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके साथ साथ जवानों ने मुलाकात करके उनका मनोबल बढ़ाने का प्रयास किया। इस दौरान सेना के उच्च अधिकारी भी उनके साथ थे।