Move to Jagran APP

Baba Budha Amarnath: तीर्थयात्रियों को निर्धारित समय में पार करना होगा बीजी नाका, आतंकी गतिविधि के चलते लिया फैसला

बाबा बुड्ढा अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है। छह अगस्त से शुरू होने वाली इस यात्रा के लिए प्रशासन ने तीर्थयात्रियों के लिए समय को निर्धारित कर दिया है। दरअसल भिंबर गली या बीजी नाका राजौरी और पुंछ जिले के बॉर्डर में स्थित है। इस कारण इस क्षेत्र में आतंकी गतिविधियां होती रहती है। इसी के चलते प्रशासन ने ये फैसला लिया है।

By gagan kohli Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 30 Jul 2024 03:43 PM (IST)
Hero Image
बुड्ढा अमरनाथ तीर्थयात्रियों को निर्धारित समय में पार करना होगा बीजी नाका।

जागरण संवाददाता, राजौरी। बाबा बुड्ढा अमरनाथ यात्रा छह अगस्त से शुरू हो रही है। इससे पहले ही प्रशासन ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध कर लिए हैं। प्रशासन ने बीजी नाका पास करने के लिए यात्रियों का एक समय निर्धारित कर दिया है।

प्रशासन ने जारी आदेश में कहा कि तय समय में ही यात्री बीजी नाका पार करें, जिससे यात्री अपनी यात्रा को सुरक्षित तय कर सकें। अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त पुंछ संदेश कुमार शर्मा ने जारी आदेश में कहा कि बाबा बुड्ढा अमरनाथ जी के दर्शन कर लौटने वाले यात्रियों को भिंबर गली जिसे बीजी कहा जाता, यह राजौरी और पुंछ जिले का बॉर्डर है।

दोपहर 12 बजे तक पार करना होगा बीजी नाका

बीजी से आगे पुंछ जिला शुरू हो जाता है। इस नाके को दोपहर 12 बजे तक पार करना होगा, जबकि जम्मू की तरफ से आने वाले श्रद्धालुओं को शाम चार बजे तक नाके को पार करना होगा, जिससे यात्री सुरक्षित अपने शिविरों में पहुंच सके। उल्लेखनीय है कि बीजी से लेकर पुंछ तक हाईवे हमेशा ही आतंकियों के निशाने पर रहा है। इस हाईवे के ऊपर आतंकी कई बार अपनी नापाक घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: पुंछ में काले कपड़ों में देखे गए दो हथियारबंद संदिग्ध, आतंकी घटना का बना डर; सुरक्षाबलों ने जारी किया सर्च अभियान

छह अगस्त से शुरू हो रही बाबा बुड्ढा अमरनाथ यात्रा

इस वर्ष यात्रा का संचालन पूरी तरह से सुरक्षित रहे और किसी भी प्रकार की कोई भी अप्रिय घटना न घटे इसके लिए प्रशासन ने पहले से ही पूरी तैयारी कर रखी है और यात्रियों की सुरक्षा के लिए हर उचित कदम उठाया जा रहा है, ताकि बाबा बुड्ढा अमरनाथ (Baba buddha Amarnath Yatra) जी की वार्षिक यात्रा जो छह अगस्त से आरंभ हो रही है, वह सुरक्षित संपन्न हो सके।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: 'दोनों देश में चाहते हैं शांति, केंद्र उठाए कोई कदम'; आतंकी हमलों पर बोले फारूक अब्‍दुल्‍ला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।