Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajouri News: जीएमसी राजौरी में बनी 180 बेड वाली इमारत मरीजों को समर्पित, अस्पताल में अब इतनी हुई बेडों की संख्या

Rajouri के सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) में 180 बेड वाली नई बनी इमारत शनिवार को मरीजों को समर्पित कर दी गई। डीसी विकास कुंडल ने शनिवार को नवनिर्मित 180 बेड वाले अतिरिक्त भवन के सुचारु संचालन को सुनिश्चित करने के लिए सरकारी मेडिकल कालेज और एसोसिएटेड अस्पताल का दौरा किया। अब अस्पताल की कुल बेड की क्षमता 500 हो गई है।

By gagan kohliEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 12 Nov 2023 01:03 PM (IST)
Hero Image
मेडिकल कालेज में नए भवन में भर्ती मरीजों से मिलते जिला विकास आयुक्त विकास कुंडल व अन्य। जागरण

जागरण संवाददाता, राजौरी। सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) राजौरी में 180 बेड वाली नवनिर्मित इमारत शनिवार को मरीजों को समर्पित कर दी गई। डीसी विकास कुंडल ने शनिवार को नवनिर्मित 180 बेड वाले अतिरिक्त भवन के सुचारु संचालन को सुनिश्चित करने के लिए सरकारी मेडिकल कालेज और एसोसिएटेड अस्पताल का दौरा किया।

अस्पताल में बेड की क्षमता 500

नवनिर्मित भवन लोगों की बढ़ती स्वास्थ्य देखभाल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार है, जिसमें दो महत्वपूर्ण विभाग नेत्र विज्ञान और विकिरण आन्कोलाजी अब इसके परिसर में कार्यरत हैं। अब अस्पताल की कुल बेड की क्षमता 500 हो गई है।

डीसी ने इस विस्तार के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि नया भवन राजौरी के लोगों को सुलभ व उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने की हमारी अटूट प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है।

यह भी पढ़ें: Jammu News: दिवाली को लेकर सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर, भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में बढ़ाई पुलिस गश्त

चिकित्सा विभाग के कई अधिकारी रहे मौजूद

विशेष विभागों के जुड़ने से अस्पताल की क्षमता में वृद्धि होगी। इस अवसर पर मुख्य योजना अधिकारी मुहम्मद खुर्शीद, सहायक आयुक्त राजस्व इमरान राशिद कटारिया, एसोसिएटेड अस्पताल जीएमसी राजौरी के चिकित्सा अधीक्षक डा. महमूद हुसैन।

डॉ. जावेद अहमद, एचओडी नेत्र विज्ञान विभाग डा. शाजिया कयूम और एचओडी रेडिएशन आन्कोलॉजी व रेडियोथेरेपी विभाग डॉ. अब्दुल हकीम उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: Diwali 2023: पीएम मोदी आज LoC पर सैनिकों के साथ मनाएंगे दिवाली, जानिए कब-कब PM Modi ने सरहद पर जलाए दीये