Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election: राजौरी से उम्मीदवार तय करने को लेकर टेंशन में भाजपा, टिकट नहीं मिला तो कई दिग्गज छोड़ देंगे पार्टी

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टियों के लिए उम्मीदवारों का चयन बड़ी चुनौती होने वाली है। राजौरी विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी में कई उम्मीदवारों के नाम सामने आ रहा है। प्रत्याशी के चयन को लेकर पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर भाजपा से टिकट नहीं मिला तो कई दिग्गज नेता पार्टी छोड़ देंगे।

By gagan kohli Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 25 Aug 2024 03:08 PM (IST)
Hero Image
राजौरी से उम्मीदवार तय करने में मुश्किल में भाजपा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, राजौरी। राजौरी विधानसभा क्षेत्र से टिकट के लिए भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। टिकट की दावेदारी करने वाले नेताओं को अगर टिकट न मिली तो आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है तो कुछ भाजपा का दामन छोड़ने को भी तैयार है। बस इंतजार है तो उम्मीदवारों की घोषणा का।

टिकट के लिए इन नेताओं का नाम चर्चा में

राजौरी से भाजपा की टिकट के लिए पूर्व सांसद चौधरी तालिब हुसैन, प्रदेश महासचिव विबोध गुप्ता, जिला अध्यक्ष दिनेश शर्मा का नाम चल रहा है इनके अलावा भी कुछ नेता टिकट की दावेदारी कर रहे है, लेकिन पार्टी प्रदेश महासचिव विबोध गुप्ता को टिकट देने का मन बना चुकी है। जिसके बाद से पार्टी में घमासान मच चुका है।

टिकट नहीं मिला तो पार्टी छोड़ सकते हैं चौधरी तालिब

जानकारी के अनुसार अगर चौधरी तालिब को टिकट न मिली तो वह पार्टी छोड़कर किसी अन्य दल का दामन थामने को तैयार है। बताया जा रहा है की वह पीडीपी के नेताओं के साथ संपर्क में है। वहीं जिला अध्यक्ष भी टिकट के लिए वरिष्ठ नेताओं में दबाव बना रहे है, लेकिन इन्हें टिकट मिलने की संभावना काफी कम हो चुकी है।

निर्दलीय लड़ सकते हैं कपिल सरयाल

वहीं भाजपा के जिला उपाध्यक्ष कपिल सरयाल भी टिकट की मांग कर रहे थे और अब उन्होंने कुछ ऐसे संकेत दिए है कि वह आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर चुके है। इसके अलावा इन नेताओं के समर्थक भी आजाद उम्मीदवार के तौर पर पार्टी का वोट काटने के लिए चुनावी मैदान में उतरने को तैयार है।

यह भी पढ़ें- J&K Election: 'मोदी सरकार के कारण ही ले सके रात्रि भोज का आनंद', डॉ. जितेंद्र सिंह ने राहुल गांधी पर कसा तंज

उम्मीदवार के चयन को लेकर टेंशन में भाजपा

पल पल की जानकारी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं तक पहुंच चुकी है और पार्टी के नेता भी काफी परेशान है कि टिकट किस को दे किस को न दे। अब देखना यह है कि भाजपा पार्टी में फूट को बचाने के लिए किसी नए चेहरे को सामने लाती है या फिर इनमें से ही किसी एक को उम्मीदवार बनाती है।

यह एक दो दिनों में साफ हो जाएगा फिलहाल राजौरी विधानसभा क्षेत्र को लेकर भाजपा में घमासान मचा हुआ है। इंतजार है तो बस उम्मीदवार के नाम की घोषणा का।

यह भी पढ़ें- J&K Election: नेकां के मेनिफेस्टो पर भड़के कश्मीरी हिंदू, शंकराचार्य पर्वत को तख्त-ए-सुलेमान बताने पर आक्रोश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर