Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajouri News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजौरी में चार पुलों का किया लोकार्पण, हजारों लोगों की समस्याओं का हुआ निदान

राजौरी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने वर्चुअली रूप से चार पुलों को लोकार्पण किया। इन पुलों के न होने से हजारों लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। बारिश के दौरान नालों में उफान आने पर काफी परेशानी होती थी। इन पुलों के बन जाने से सेना को भी काफी राहत होगी।

By gagan kohli Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Fri, 19 Jan 2024 10:53 PM (IST)
Hero Image
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजौरी में चार पुलों का किया लोकार्पण।

जागरण संवाददाता, राजौरी। सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा राजौरी में बनाए गए चार पुलों का शुक्रवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने वर्चुअल उद्घाटन किया। इन चार पुलों में से दो पुल राजौरी-बुद्धल मार्ग पर बनाए गए, जबकि दो पुल राजौरी-पौनी मार्ग पर बनाए गए हैं।

राजौरी-बुद्धल मार्ग पर जगलानु में बने 24 मीटर और नगरोटा में बने 14 मीटर लंबे पुल का उद्घाटन किया गया। इन दोनों पुलों का निर्माण कार्य कई सालों से चल रहा था और वाहन चालकों को नाले के बीच से होकर गुजरना पड़ता था। इससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। बारिश के दौरान नाले में पानी का स्तर तेज होने के कारण कई कई घंटों तक वाहनों की आवाजाही रुकी रहती थी।

अब इन दोनों पुलों के बनने से राजौरी से बुद्धल मार्ग पर आने-जाने वाले हजारों लोगों के साथ साथ वाहन चालकों को भी काफी लाभ होगा। इस अवसर पर जिला उपायुक्त ओम प्रकाश भगत के साथ-साथ बीआरओ के 31 बीआरटीएफ के कमांडर विवेक कुमार पांडे विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

सेना के जवानों को भी मिलेगी राहत

इसके अलावा राजौरी-पौनी मार्ग पर मोगला में बने 20.40 मीटर और मैतका में बने 20.40 मीटर लंबे पुल का भी लोकार्पण किया गया। इन दोनों पुलों के बनने से स्थानीय लोगों के साथ साथ सेना के जवानों को भी काफी सुविधा होगी। इस मार्ग से यात्री वाहनों के साथ-साथ सेना के वाहनों की भी आवाजाही लगी रहती है। पुल न होने के कारण वाहनों को नालों के बीच से होकर गुजरना पड़ता था। अब इन पुलों के बनने से आम लोगों के साथ-साथ वाहन चालकों की समस्याएं भी दूर हो गई हैं।

ये भी पढ़ें: Jammu: सैटेलाइट मोबाइल का सिग्नल मिलने पर सुरक्षाबलों ने चलाया तलाशी अभियान, लोगों की दी ये खास हिदायत

पुल न होने के कारण वाहन चालकों को होती थी परेशानी

इस अवसर पर एडीसी कालाकोट कृष्ण लाल के साथ अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। जिला उपायुक्त ओम प्रकाश भगत ने कहा कि जिले में बीआरओ द्वारा चार नए पुल बनाए गए, जिससे इन मार्गों से गुजरने वाले लोगों को काफी लाभ होगा। पहले इन पुलो के न होने के कारण इन मार्गों से गुजरने वाले वाहन चालकों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

दिन रात मेहनत करके कम समय में तैयार किए चारों पुल

31 बीआरटीएफ के कमांडर विवेक कुमार पांडे ने कहा कि उनका यही प्रयास रहता है कि सड़कों से गुजरने वाले लोग आरामदायक यात्रा का आनंद लें। उन्होंने कहा कि इन चार पुलों को काफी कम समय में तैयार किया गया है। इससे लोगों को काफी लाभ मिलेगा। इन पुलों का निर्माण कार्य पूरा करने के लिए हमारे कर्मचारियों ने दिन-रात काम किया है। इस अवसर पर ओसी 110 आरसीसी मेजर आदित्य शर्मा के साथ-साथ अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: Jammu: फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में सीट बंटवारे को लेकर कही बड़ी बात, बोले- महागठबंधन में बातचीत हो चुकी है शुरू

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर