Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajouri News: आतंकी की ट्रैकिंग करने पर खोजी कुत्ता डोमिनोज और हैंडलर सम्मानित, लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने की तारीफ

राजौरी मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकी को उसके ठिकाने पर ट्रैक करने में भारतीय सेना के कुत्ते डोमिनोज और हैंडलर लांस नायक लक्की कुमार को लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने सम्मानित किया। उत्तरी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कालाकोट इलाके का दौरा किया। साथ ही उन्होंने जवानों ने मुलाकात की। साथ ही उन्होंने घाटी में छिपे हुए आतंकियों को जल्द से जल्द खत्म करने की बात कही।

By gagan kohliEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Fri, 24 Nov 2023 08:46 PM (IST)
Hero Image
आतंकी की ट्रैकिंग करने पर खोजी कुत्ता डोमिनोज और हैंडलर सम्मानित।

जागरण संवाददाता, राजौरी। भारतीय सेना के कुत्ते डोमिनोज और उसके हैंडलर लांस नायक लक्की कुमार को हाल ही में राजौरी मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकी को उसके ठिकाने पर ट्रैक करने में उनकी भूमिका के लिए लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी द्वारा उत्तरी सेना कमेंडेशन कार्ड से सम्मानित किया गया। कालाकोट क्षेत्र में मुठभेड़ में घायल होने के बाद कुत्ते ने आतंकवादियों के खून के निशान को सूंघकर सैनिकों को आतंकियों के ठिकाने तक पहुंचने में मदद की।

इसके साथ-साथ उन्होंने कालाकोट क्षेत्र का दौरा किया और क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के साथ उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें कालाकोट के बाजीमाल क्षेत्र में चलाए गए ऑपरेशन के बारे में अधिकारियों द्वारा विस्तार से बताया गया, जिसमें सुरक्षा बलों द्वारा लश्कर कमांडर कारी व उसके सहयोगी को ढेर किया था।

खोजी कुत्ता डोमिनोज और हैंडलर लांस नायक सम्मानित

सुबह उत्तरी कमान प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी कालाकोट सैन्य शिविर में पहुंचे, यहां पर उन्होंने इस ऑपरेशन में भाग लेने वाले अधिकारियों व जवानों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि खोजी कुत्ते डोमिनोज व उसके हैंडलर लांस नायक लक्की कुमार को उत्तरी सेना कमेंडेशन कार्ड से सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें: 'हिंदुस्तान को ऐसी चोट दो, जहां ज्यादा पीड़ा हो', पीएम मोदी और गृहमंत्री को 'कश्मीर फाइट' ने दी निशाना बनाने की धमकी

सैन्य शिविर में अधिकारियों ने की बैठक

उत्तरी कमान प्रमुख ने सबसे कठिन इलाके और कठिन मौसम की स्थिति में सफल ऑपरेशन के लिए वीर सैनिकों से मिलकर उनका मनोबल बढ़ाया। इसके बाद सैन्य शिविर में ही अधिकारियों के साथ लंबे समय तक बैठक की और क्षेत्र के हालात पर चर्चा की गई, जिसमें यह तय किया गया क्षेत्र में जो भी आतंकी मौजूद है उन्हें जल्द से जल्द खत्म किया जाए और इसके लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाए जाए।

ये भी पढ़ें: Jammu News: सम्मानपूर्वक घर भेजे गए बलिदानियों के पार्थिव शरीर, नम आंखों से लोगों ने दी विदाई, LG ने अर्पित की श्रद्धांजलि