Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fire News: शॉर्ट सर्किट के कारण कपडों की दुकान में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

पुंछ के एक इलाके में बिजली के शार्ट सर्किट के कारण एक रेडीमेड कपड़े की दुकान में आग लग गई। आग में लाखों का सामान जलकर राख हो गया। दुकान से धुआं बाहर निकलता देख एक नागरिक ने धुएं को देख पड़ोसियों और बाजार में ड्यूटी पर तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को दुकान में आग लगने की जानकारी दी।

By bhopinder singhEdited By: Jeet KumarUpdated: Mon, 18 Sep 2023 07:33 PM (IST)
Hero Image
अचानक बिजली की शार्ट सर्किट से दुकान के अंदर आग लग गई

पुंछ, जागरण संवाददाता: पुंछ जिले के मुख्य बाजार में रात को बिजली के शार्ट सर्किट के कारण एक रेडीमेड कपड़े की दुकान में आग लग गई। आग में लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

जानकारी के अनुसार पुंछ जिले के मुख्य बाजार के हाथी थाना बाजार में मुहम्मद इशफाक पुत्र जाकिर हुसैन निवासी शिहदरा पुंछ की रेडीमेड कपड़े की दुकान चलाता है, वह रोजाना की तरह रविवार को पूरा दिन दुकानदारी करने के बाद शाम को दुकान में ताला बंद कर घर चला गया। देर रात लगभग दो बजे के करीब अचानक बिजली की शार्ट सर्किट से दुकान के अंदर आग लग गई।

आग की सूचना पड़ोसियों ने दी

दुकान से धुआं बाहर निकलता देख दुकान की दूसरी मंजिल पर रहने वाले एक नागरिक ने धुएं को देख पड़ोसियों और बाजार में ड्यूटी पर तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को दुकान में आग लगने की जानकारी दी। सूचना मिलते ही केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों का दल दुकान पर पहुंच और जहां पीसीआर पुंछ और दुकान मालिक को सूचित किया।

यह भी पढ़ें- Jammu News: पुलिस और सुरक्षा बलों ने चलाया संयुक्त चेकिंग अभियान, 560 जिलेटिन की छड़ों के साथ एक शख्स गिरफ्तार

दमकलकर्मी घटना स्थल पर पहुंचे

सूचना मिलते ही पुलिस दल और दमकलकर्मी घटना स्थल पर पहुंचे और दुकान का शटर खोलकर स्थानीय लोगों के सहयोग से दमकल कर्मी व पुलिस जवानों ने से आग पर काबू पाने में जुट गए जब तक आग पर काबू पाया गया। तब तक दुकान के अंदर रखे लाखों रुपये के कपड़े जलकर राख हो गए।

12 से 15 लाख के कपड़े जलकर राख

दुकान के मालिक मुहम्मद इशफाक ने बताया कि रात्रि लगभग दो बजे के करीब हमें सूचना मिली की आप की दुकान में आग लग गई जब हम यहां पहुंचे आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे थे, लेकिन कोशिश बेकार गयी और देखते ही देखते आंखों के सामने दुकान में रखे लगभग 12 से 15 लाख के कपड़े जलकर राख हो गए। इस संबंध में पुंछ पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई को शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Jammu News: तीन ट्रकों में मवेशियों को लादकर की जा रही थी तस्करी, कश्मीर पहुंचने से पहले पुलिस ने धरदबौचा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें