Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तीसरे जत्थे के 1066 श्रद्धालुओं ने किए श्री बुड्ढा अमरनाथ के दर्शन, 959 यात्रियों का चौथा जत्था पहुंचा पुंछ

श्री बुड्ढा अमरनाथ दर्शन के लिए चौथे जत्थे में 959 यात्री कृष्ण चंद्र डिग्री कालेज ग्राउंड पहुंचे जहां पर भव्य स्वागत किया गया। वहीं 1066 यात्रियों के तीसरे जत्थे में शामिल श्री बाबा बुड्ढा अमरनाथ मंडी में बाबा चट्टनी के श्रद्धापूर्वक और धार्मिक परंपरा अनुसार दर्शनों उपरांत जलपान कर पुंछ से हर हर महादेव के जयकारों के बीच राजौरी और जम्मू के लिए रवाना हो गए।

By bhopinder singhEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Mon, 21 Aug 2023 09:02 PM (IST)
Hero Image
श्री बुड्ढा अमरनाथ के दर्शन के लिए पुंछ पहुंचे यात्री : जागरण

पुंछ, जागरण संवाददाता: सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच 1066 यात्रियों के तीसरे जत्थे में शामिल श्री बाबा बुड्ढा अमरनाथ मंडी में बाबा चट्टनी के श्रद्धा पूर्वक और धार्मिक परंपरा अनुसार दर्शनों उपरांत जलपान कर पुंछ से हर हर महादेव के जयकारों के बीच राजौरी और जम्मू के लिए रवाना हो गए।

वही सोमवार शाम को चौथे जत्थे में 959 यात्री कृष्ण चंद्र डिग्री कालेज ग्राउंड पहुंचे जहां पर भव्य स्वागत किया गया। महिलाओं ने यात्रियों पर फूल बरसाए और बम-बम भोले के जयकारों से जहां पुंछ नगर गूंज उठा।

वहीं देश के अलग अलग प्रांतों से आए श्रद्धालु ढोल नगाड़ों की थाप पर खूब नाचे बाबा बुड्ढा अमरनाथ के दर्शनों के लिए पुंछ पहुंचे चौथे जत्थे में शामिल श्रद्धलु 21 वाहनों में 959 में सात सौ पुरुष 213 महिलाएं और 46 बच्चे शामिल हैं। सभी श्रद्धालुओं का जोरदार स्वागत उपरांत डिग्री कालेज ग्राउंड में चाय-नाश्ता करने के बाद भोजन के लिए श्री दशनामी अखाड़ा मंदिर चले गए।

बाबा चट्टानी के दर्शन के लिए सुबह होंगे रवाना

वहां से यात्रियों को अलग-अलग स्थानों पर रात के विश्राम के लिए ले जाया जाएगा और मंगलवार सुबह कालेज ग्राउंड पुंछ से लगभग 22 किलोमीटर की दूरी पर पुंछ जिले की मंडी तहसील के राजपुरा गांव में स्थिति बाबा चट्टानी श्री बुड्ढे अमरनाथ के दर्शनों के लिए पुंछ कालेज ग्राउंड से वाहनों में कड़ी सुरक्षा के बीच मंडी जाएगे और श्रद्धा के साथ से दर्शनों के उपरांत जम्मू की तरफ रवाना होंगे।