Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajouri News: नए साल पर राजौरी और पुंछ में हाई अलर्ट जारी, 20 से अधिक क्षेत्रों में चलाया गया तलाशी अभियान

राजौरी और पुंछ में नए साल को लेकर हाई अलर्ट जारी है इसके चलते 20 से अधिक क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलाया गया। पुलिस सेना और सीआरपीएफ के जवान हर क्षेत्र में गश्त कर रहे हैं। सुरक्षाबल किसी अप्रिय घटना से सावधान रहने के लिए समय-समय पर बाजारों का दौरा कर रहे हैं। साथ ही हुड़दंगियों पर भी नजर बनाए हुए हैं।

By gagan kohli Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 31 Dec 2023 10:34 PM (IST)
Hero Image
नए साल पर राजौरी और पुंछ में हाई अलर्ट जारी।

जागरण संवाददाता, राजौरी। पिछले साल की तरह नव वर्ष में आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम न दे पाएं, इसलिए राजौरी और पुंछ दोनों जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इसके अलावा दोनों जिलों में 20 से अधिक क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं।

31 दिसंबर 2020 को आतंकियों ने नौशहरा के खेड़ी क्षेत्र में सेना के जवानों पर हमला कर दो जवानों को बलिदान कर दिया था। इसके बाद एक जनवरी 2023 को आतंकियों ने राजौरी के ढांगरी गांव में हमला करके सात हिंदुओं की हत्या कर दी थी। अब फिर से आतंकी नए वर्ष में किसी भी आतंकी घटना को अंजाम न दे पाएं, इसके लिए राजौरी व पुंछ दोनों जिलों में सुरक्षा के काफी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। दोनों जिलों में हाई अलर्ट कर दिया गया है।

वाहनों की हो रही जांच

पुलिस, सेना व सीआरपीएफ के जवान हर क्षेत्र में गश्त कर रहे हैं, ताकि कोई भी अप्रिय घटना न घट सके। इसके साथ-साथ दोनों जिलों में 20 से अधिक क्षेत्रों में सुरक्षाबलों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किए गए हैं, ताकि अगर इन क्षेत्रों में कोई भी संदिग्ध हो तो उसे ढेर किया जा सके। पुलिस व सेना के अधिकारी भी समय-समय पर बाजारों का दौरा कर रहे हैं। जगह-जगह पर नाकों को स्थापित किया गया है। यहां पर आने-जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Jammu: लद्दाख में पर्यटन की नई उम्मीदें लाएंगे वियतनाम के पर्यटक, संस्कृति व कृषि को बढ़ावा देने के समझौते पर हुए हस्ताक्षर

सुरनकोट में भी जारी रहा तलाशी अभियान

इसके अलावा सुरनकोट के डेरा की गली जंगल में रविवार को भी आतंकियों की तलाश में जारी अभियान जारी रहा। 21 दिसंबर को इसी जंगल में आतंकियों ने सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें सेना के चार जवान बलिदान हो गए थे। इसके बाद से ही इस जंगल में तलाशी अभियान जारी है।

ये भी पढ़ें: Jammu: आतंकवादियों की आई आफत! जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तैयार किया मास्टर स्ट्रोक, खुफिया जानकारी देने वालों को मिलेगा इनाम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर