Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: 'बीजेपी लोगों से नफरत और धर्म के आधार पर मांगती वोट', जनसभा में जमकर बरसे पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला

राजौरी के नौशहरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला (Jammu former CM Omar Abdullah ) बीजेपी पर जमकर बरसे। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा लोगों से झूठ बोलती है और चुनाव में नफरत और धर्म जाति के नाम पर वोट मांगती है। जब से देश में भाजपा आई है हर वर्ग परेशान है।

By ankush sharmaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 02 Dec 2023 06:38 PM (IST)
Hero Image
जनसभा में जमकर बरसे पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला।

संवाद सहयोगी, नौशहरा। भाजपा लोगों से झूठ बोलती है, चुनावों में नफरत और धर्म जाति के नाम पर लोगों को बांटकर वोट मांगती है। नेशनल कांफ्रेंस ने कभी भी जम्मू-कश्मीर के लोगों को गुमराह नहीं किया। यह बातें जम्मू संभाग के राजौरी जिले के नौशहरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहीं।

नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए हुए चार साल से अधिक का समय बीत चुका है अभी तक कौन सी समस्या हल हो गई है। वर्तमान समय में जम्मू कश्मीर के लोग बेरोजगारी ,भ्रष्टाचार ,महंगाई से परेशान हैं। सरकार किसी भी समस्या को हल करना नहीं चाहती। जम्मू कश्मीर के हर सरकारी विभाग में हजारों पद रिक्त पड़े हुए हैं। सरकार उन्हें भरने के लिए कोई उचित कदम नहीं उठा रही। हजारों पढ़े-लिखे बेरोजगार युवा रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं ।

उन्होंने कहा भारतीय सेना से लेकर अन्य सेना दलों में भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से बंद हो चुकी है। जब से देश में भाजपा सरकार आई है, हर वर्ग परेशान है। चाहे मिडिल क्लास हो या फिर बीपीएल वर्ग का व्यक्ति, सभी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग लोगों को के घरों में मनमाने बिल भेज रहा है, लेकिन आपूर्ति पर्याप्त नहीं है। जल शक्ति विभाग के डेलिवेजर कर्मचारियों की समस्या का हल नहीं है। लोगों को पीने का साफ पानी नहीं मिल पा रहा है। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि महंगाई इतनी बढ़ गई है, सिलेंडर के दाम आसमान छू रहे हैं। अब महिलाएं फिर से लकड़ी इकट्ठा करने पर मजबूर हो गई हैं।

उन्होंने कहा कि सीमांत क्षेत्र के युवाओं का आर्मी में भर्ती होने को जो सपना होता था, उसको भी सरकार ने अग्निपथ योजना शुरू कर चौपट कर दिया है। उन्होंने ने कहा जिन छात्रों ने अलग-अलग पदों के लिए परीक्षा दी है, उसके परिणाम नहीं निकल रहे हैं। भ्रष्टाचार मुक्ति के दावे करने वाली भाजपा सरकार में ही घोटाले हो रहे हैं। सरकार का उन सब कार्यों से कोई लेना-देना नहीं है।

ये भी पढ़ें; Jammu News: घर के बाहर खड़ी कार को ले गया चोर, CCTV में घटना हुई कैद; पुलिस ने धर-दबोचा आरोपी

चुनाव से डरी हुई भाजपा: उमर अब्दुल्ला

उमर अब्दुल्ला ने कहा जम्मू कश्मीर के लोग एक लोकतांत्रिक सरकार चाहते हैं। लेकिन भाजपा डरी हुई है वह चुनाव करना नहीं चाहती। अगर वह जम्मू कश्मीर में चुनाव का करवाती है तो वह 50 पार क्या दस पर ही सिमट जाएगी। रैली में नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता महासचिव अली मोहम्मद सागर, पूर्व मंत्री मियां अल्ताफ, सेंट्रल सेक्रेटरी पूर्व एमएलसी सुरेंद्र चौधरी, पूर्व विधायक जावेद राणा सहित हजारों की संख्या में नेशनल कांफ्रेंस के कार्यकर्ता व वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

मेरे बस में होता तो मैं अभी चुनाव करवाता: उमर अब्दुल्ला

नौशहरा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अगर मेरे बस में होता तो मैं अभी चुनाव करवाता और अन्य राज्यों की तरफ रविवार को वोटों की गिनती भी होती, लेकिन भाजपा की सरकार चुनाव नहीं करवा रही है। हम बार बार कह रहे है कि चुनाव करवाया जाए हम चुनाव के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता कह रहे है कि हम पाकिस्तान से बातचीत की मांग कर रहे है। इस पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह हम नहीं कह रहे यह भाजपा के ही वरिष्ठ नेता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी भाजपाई कहते थे वह कहते थे कि पड़ोसी कभी बदले नहीं जाते। हम उनकी बात कहते है और यह कहते है कि हम पाकिस्तान से बातचीत की बात कर रहे है।

ये भी पढ़ें: राजौरी एनकाउंटर के बलिदानी हवलदार के घर पहुंचे उपराज्यपाल, परिवार से मुलाकात कर बढ़ाया हौसला; कहा- व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान