Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बड़ा हादसा, गहरी खाई में गिरा सेना का वाहन; दो कमांडो बलिदान

Jammu Kashmir Accident जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सेना का एक वाहन सड़क से फिसलकर गहरी खाई में जा गिरा। इस हादसे में कई कमांडों घायल हो गए और दो कमांडो बलिदान हो गए हैं। मौजूदा समय में बचाव दल वाहन को निकालने में जुटा है। वहीं घायलो को अस्पताल भिजवा दिया गया है। वहीं घटनास्थल पर लोगों के बचाव का कार्य जारी है

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 17 Sep 2024 11:27 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर में चुनाव से पहले बड़ा हादसा, राजौरी में गहरी खाई में गिरा सेना का वाहन

एएनआई, श्रीनगर। जम्मू संभाग के राजौरी जिले में मंगलवार देर शाम सेना का एक आर्माडो वाहन सड़क से 300 फीट नीचे गहरे नाले में जा गिरा। इस हादसे में वाहन में सवार दो पैरा कमांडो की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य कमांडो गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

घायलों को राजौरी में सेना के 150 जनरल अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए रात को हेलीकाप्टर से ऊधमपुर में सेना के कमान अस्पताल रेफर कर दिया गया। मृतकों में पैरा कमांडो अनिल दरवंते व जनार्दन नायडू और घायलों में पैरा कमांडो बलजीत सिंह व विमल सिंह शामिल हैं।

वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया

जानकारी के अनुसार, मंजाकोट क्षेत्र में पैरा कमांडो आर्माडो वाहन में सवार होकर अपने शिविर की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान वाहन नाले में जा गिरा, जिससे वह पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे की जानकारी मिलते ही सेना के जवान व पुलिस मौके पर पहुंची और राहत अभियान शुरू किया।

चारों पैरा कमांडो को नाले से बाहर निकालकर सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डाक्टरों ने दो को मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद सेना के उच्चाधिकारियों ने अस्पताल पहुंचकर दो घायलों का हाल जाना।

बता दें कि सेना को हाल ही में राजौरी-पुंछ में बढ़ रही आतंकी घटनाओं के बाद आर्माडो वाहन मिले थे। इन वाहनों पर गोली, ग्रेनेड व आइईडी का कोई असर नहीं होता है, लेकिन इतनी ऊंचाई से गिरने के बाद वाहन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और दो पैरा कमांडो को जान गंवानी पड़ी।

शुक्रवार को भी हुआ था हादसा

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में शुक्रवार को भी बड़ा हादसा हुआ। यहां एक ट्रक के सड़क से फिसलकर खाई में गिरने से ड्राइवर सहित दो लोगों की जान चली गई है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जेके06-8747 नंबर का ट्रक डोडा-किश्तवाड़ राजर्माग पर महलोरी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

इस हादसे में ट्रक चालक और उसके सहायक की मौके पर ही मौत हो गई। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इन दिनों वर्षा का दौर जारी है। जिससे हादसों में इजाफा हो रहा है। ऐसे में सभी स्थानीय व पर्यटकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे वाहन संभल कर चलाएं