Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&k Election 2024: 'आतंकवाद रुकने पर ही पाकिस्तान के साथ शांति', राजौरी में राजनाथ सिंह बोले- सफल नहीं होंगे दुष्ट एजेंडे

Jk Election 2024 रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राजौरी में पड़ोसी देश पर बड़ा हमला किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ शांति तभी संभव है जब आतंकवाद रुकेगा। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ द्वारा अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस-एनसी गठबंधन के रुख का समर्थन करने के जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी सरकार जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के दुष्ट एजेंडे को सफल नहीं होने देगी।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 22 Sep 2024 06:31 PM (IST)
Hero Image
J&k Election 2024: 'आतंकवाद रुकने पर ही पाकिस्तान के साथ शांति', राजौरी में राजनाथ सिंह बोले।

पीटीआई, श्रीनगर। केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में रैली की। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि आतकंवाद रुकने पर ही पाकिस्तान के साथ शांति स्थापित हो पाएगी।

रक्षामंत्री ने पड़ोसी देशों के साथ शांतिपूर्ण संबंधों को बढ़ावा देने के लिए भारत की प्रतिबद्धता दोहराई। साथ ही इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान के साथ बातचीत तभी होगी जब आतंकवाद रुकेगा।

राजनाथ सिंह ने वाजपेयी को किया याद

रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने मानवता, लोकतंत्र और कश्मीरियत पर जोर दिया। हालांकि, यहां के राजनीतिक घरानों ने केवल राजनीति, राजनीति और राजनीति को महत्व दिया।

यदि हम शांति से रहना चाहते हैं, तो हमें अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने चाहिए। हम भारतीय पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध कैसे बनाए रख सकते हैं?

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ द्वारा अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस-एनसी गठबंधन के रुख का समर्थन करने के जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी सरकार जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के "दुष्ट एजेंडे" को सफल नहीं होने देगी।

'पाकिस्तानी एजेंडे पर काम कर रहे कांग्रेस-एनसी'

बता दें कि पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि कांग्रेस और उसकी सहयोगी नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की वापसी चाहती है। पाकिस्तान भी यही चाहता है। राजनाथ सिंह ने सवाल उठते हुए कहा कि क्या कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पाकिस्तान के प्रॉक्सी के रूप में काम कर रहे हैं।

कांग्रेस ऐसा क्यों करती है और उसका टूटा हुआ INDI गठबंधन बार-बार वही मुद्दे उठाता है, जो पाकिस्तान से आते हैं? सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे गए, लेकिन मैं दोनों पक्षों को बताना चाहता हूं कि हम पाकिस्तान के नापाक एजेंडे को काम नहीं करने देंगे।

यह भी पढ़ें- J&K Election 2024: 'सक्रिय आतंकी की उम्र अब सिर्फ एक हफ्ता', जेपी नड्डा बोले- पाकिस्तान से Loc पर नहीं होगा कोई व्यापार