Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ravinder Raina: न घर...न गाड़ी, सिर्फ 1 हजार रुपये लेकर विधानसभा में ठोक रहे दावेदारी

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 (Jammu Kashmir Election) के दूसरे के लिए गुरुवार को नामांकन पत्र जमा करवाने की आखिरी तिथि थी। इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने नामांकन पर पत्र जमा कराया। नौशहरा विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतरे रविंद्र रैना सबसे गरीब उम्मीदवार हैं। नामांकन के दौरान दिए गए शपथ पत्र में उन्होंने अपने पास केवल एक हजार नकद होने की जानकारी दी है।

By gagan kohli Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 06 Sep 2024 01:02 PM (IST)
Hero Image
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना सबसे गरीब उम्मीदवार हैं।

जागरण संवाददाता, राजौरी। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के लिए नौशहरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने अपने प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना को चुनावी मैदान में उतारा है।

नामांकन के दौरान दिए गए शपथ पत्र में रविंद्र रैना ने अपने पास मात्र एक हजार रुपये नगदी बताई है। इसके अलावा उनके पास कोई संपत्ति, जेवर या फिर कोई नगदी नहीं है।

रविंद्र रैना के पास नहीं है कोई संपत्ति

नौशहरा विधानसभा क्षेत्र में दूसरे चरण में मतदान होना है जिसके लिए गुरुवार को नामांकन पत्र जमा करवाने की अंतिम तिथि थी। रविंद्र रैना ने नामांकन पत्र जमा करवाने के दौरान जो शपथ पत्र जमा करवाया है उसके अनुसार उनके पास नगदी के तौर पर मात्र एक हजार रुपये है और इसके अलावा उनके पास कोई संपत्ति नहीं है।

यह भी पढ़ें: J&K Election 2024: कांग्रेस ने दूसरे चरण के लिए जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची, राहुल-सोनिया गांधी समेत कई दिग्गज शामिल

न ही उनके ऊपर कोई लोन है। शपथ पत्र के अनुसार उनके पास कोई वाहन नहीं है और न ही कोई सोने और चांदी के जेवर है। उनके पास मात्र एक हजार रुपये ही है।

रविंद्र रैना जब विधायक बने थे उस समय उन्होंने कहा था कि मुझे जो वेतन मिलेगा उसे मैं सेवा के कार्य में खर्च करूंगा और पेंशन भी। रविंद्र रैना जो भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी है उनके पास मात्र एक हजार रुपये की नकदी है इसके अलावा कुछ भी नहीं है।

2014 में 20 हजार नकदी लेकर उतरे थे मैदान में 

बता दें कि इससे पहले रविंद्र रैना ने 2014 में चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में जानकारी दी थी कि उनके पास नकदी के रूप में 20 हजार रुपये है तो वहीं उनके बचत खाते में 1 हजार रुपये है। वहीं, इस बार दायर किए गए हलफनामा में उन्होंने नकदी के तौर पर केवल 1 हजार रुपये होने की जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें: 'दशकों तक जम्मू-कश्मीर ने झेला गांधी-अब्दुल्ला परिवार की गलतियों का दंश', कांग्रेस-नेकां पर बरसे अनुराग ठाकुर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर