Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Election: नए उम्मीदवारों को टिकट देने पर भड़के भाजपा के पुराने कार्यकर्ता, निर्दलीय लड़ने की तैयारी में कई दिग्गज

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 (Jammu Kashmir Vidhan Sabha Election 2024) की तैयारियों के बीच भाजपा को बड़ा झटका लगा है। दरअसल पार्टी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की थी जो कुछ ही समय बाद वापस कर लिया गया। हालांकि उस लिस्ट में कुछ सीटों पर नए कार्यकर्ताओं को टिकट दिया गया था जिसको लेकर पुराने कार्यकर्ता नाराज हो गए हैं।

By Nitish Kumar Kushwaha Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 26 Aug 2024 09:41 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर में चुनाव के बीच भाजपा कार्यकर्ताओं में रोष। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, राजौरी। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा ने उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। हालांकि, कुछ ही समय बाद उसे वापस कर लिया गया, जिसके बाद से पार्टी के अंदर कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है।

भाजपा के नेता जो पिछले लंबे समय से पार्टी को अपने क्षेत्र में मजबूत करने का कार्य कर रहे थे, वह काफी निराश है और लगातार अपने समर्थकों से बातचीत करके आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी करने लगे है।

भाजपा नेताओं में रोष

भाजपा द्वारा जारी सूची में अधिकतर उन नेताओं को उम्मीदवार बनाया गया जो चंद रोज पहले ही भाजपा में शामिल हुए है। पुंछ हवेली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने दो रोज पहले पार्टी में शामिल हुए चौधरी अब्दुल गनी को अपना उम्मीदवार बनाया है इसके बाद से ही भाजपा के उन नेताओं में रोष है जो पिछले लंबे समय से विधानसभा क्षेत्र में पार्टी को मजबूत करने का कार्य शुरू कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Election: निर्दलीय प्रत्याशियों को उतारेगी जमात-ए-इस्लामी, एक दर्जन से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी

बता दें कि महिला नेता चौधरी परवेज बेगम जम्मू पहुंची, जहां प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना से तीखी बहस हुई। इस दौरान उन्होंने कहा कि आप ने पुंछ के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है अब देखो आगे क्या होता है। हम पिछले कई वर्षों से पार्टी के लिए काम करते आ रहे हैं और टिकट आप कल भाजपा में शामिल हुए नेताओं को दे रहे हो।

इसी तरह शहजाद अहमद ने कहा कि टिकट के दावेदार जो नेता थे उन्हें नजर अंदाज किया गया है। हम पार्टी के इस फैसले के खिलाफ है, समर्थकों से बात की जा रही है ताकि आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतरा जा सके।

कई दिग्गज निर्दलीय लड़ने की तैयारी में

इसी तरह से सुरनकोट विधानसभा क्षेत्र से पार्टी ने जारी सूची में मुश्ताक बुखारी को अपना उम्मीदवार घोषित किया था, लेकिन सुरनकोट बी से डीडीसी सदस्य सोहेल मलिक जो पिछले कुछ समय से क्षेत्र में प्रचार कर रहे थे और टिकट के प्रमुख दावेदार भी माने जा रहे थे, लेकिन पार्टी ने इनको नजर अंदाज किया।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Election: NC और कांग्रेस में सीटों को लेकर बनी सहमति, पांच सीटों पर दोनों दलों में होगी फ्रेंडली फाइट

जिसके बाद सोहेल मलिक ने साफ कर दिया है कि वह भाजपा के उम्मीदवार के खिलाफ आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतरने के लिए तैयार है। अगर पार्टी टिकट देती है तो ठीक नहीं तो आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे और जीतकर आएंगे।

मेंढर विधानसभा क्षेत्र से भी पार्टी ने दो रोज पहले भाजपा में शामिल हुए मुर्तजा खान को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। जिसके बाद भाजपा के दिग्गज नेता वजाहिद खान ने भी बगावत का बिगुल फूंक दिया है।

उन्होंने कहा कि टिकट की दावेदारी मेरी थी जो मैं पिछले लंबे समय से पार्टी को मजबूत करने के लिए दिन रात काम करता आ रहा हूं, अब हमें नजर अंदाज करके कल पार्टी में आए नेता को टिकट दी जा रही है। मैं आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतरने के लिए तैयार हूं अगर पार्टी अपना फैसला बदलती है तो सब ठीक होगा नहीं तो खेला होगा।

यह भी पढ़ें: JK BJP Candidate List: विधानसभा चुनाव से पहले BJP में रार, सीट बंटवारे को लेकर फंसा पेंच

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर