Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Landslide: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में भूस्खलन, सड़क पर लगा लंबा जाम; मलबा हटाने में जुटी BRO की टीम

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में शनिवार को भू्स्खलन की घटना सामने आई। इस वजह से वाहन बीच रास्ते में ही फंस गए। मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई है। बॉर्डर रोड संगठन की ओर से रास्ते से मलबा हटाने का काम किया जा रहा है। बीच-बीच में हो रही बारिश भी परेशानी बढ़ा रही है।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 10 Aug 2024 10:25 AM (IST)
Hero Image
राजौरी जिले में तेज बारिश से भूस्खलन, अधर में अटके वाहन (एजेंसी)

पीटीआई, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के राजौरी से भूस्खलन की घटना सामने आई है। यहां जिले के नगरोटा इलाके में भूस्खलन होने से सड़क यातायात प्रभावित हो गया है। लगातार वर्षा के कारण मिट्टी और मलबा ढह कर सड़क पर गिर गया। जिससे दोनों ओर से वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो गई। हालांकि, इस भूस्खलन में किसी के  हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

मलबा हटाने में जुटी बीआरओ टीम

— Press Trust of India (@PTI_News) August 10, 2024

पीटीआई द्वारा जारी एक वीडियो में नजर आ रहा है कि सड़क किनारे मलबा पड़ा है। वहीं सड़क पर वाहन रुके हुए दिख रहे हैं। सड़क पर लंबा जाम लगा हुआ है। बीच-बीच में बारिश भी होती नजर आ रही है।

मौके पर सीमा सड़क संगठन (BRO) की टीम रास्ते से मलबा हटाने में जुटी है। राजौरी के कोटरंका बुद्धल रोड पर मलबा और कीचड़ साफ करने में टीम को परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल मलबा कब तक हटा लिया जाएगा इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं है। बीच-बीच में हो रही बारिश भी परेशानी बढ़ा रही है।

एसडीआरएफ, के टीम प्रभारी एमएन कमलाक ने कहा...

टीम सुबह 7 बजे से काम कर रही है। भूस्खलन रात में हुआ। हमने आसपास के लोगों को खाली करने के लिए सूचित कर दिया है। हम निकासी के लिए एक सिविल जेसीबी का उपयोग कर रहे हैं। फिलहाल सड़क पर यातायात बंद है।

कई इलाकों में बारिश और भूस्खलन का अलर्ट

गौरतलब है कि शनिवार और रविवार के लिए मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में भारी बारिश और भूस्खलन की आशंका जताई थी। मौसम विभाग ने उन लोगों को सावधान रहने के लिए कहा, जो पहाड़ी क्षेत्र में बसे हुए हैं। वहीं, शुक्रवार रात जम्मू संभाग के बसोहली-बनी सड़क मार्ग पर भी भूस्खलन हुआ, मलबा गिरने से सड़क जाम हो गई। कहीं-कहीं पेड़ भी उखड़े नजर आए।

15 अगस्त तक कैसा रहेगा मौसम

जम्मू-कश्मीर में इन दिनों बारिश और भूस्खलन की घटना बढ़ गई है जिस कारण पहाड़ी गांवों में रह रहे लोगों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। बसोहली-बनी सड़क पर सूखा नाले पर मलबा आ रहा है तो हट्ट माश्का सड़क पर शाहरा के पास आए दिन मलबा गिरने के कारण सड़क बंद रही। इसके साथ ही मौसम विभाग ने 12 और 13 अगस्त को कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई। स्वतंत्रता दिवस पर भी पहाड़ी क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी गांवों में मूसलाधार बारिश, मलबा गिरने से सड़कें जाम; अगले दो दिन भूस्खलन और भारी वर्षा का अलर्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर