Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Landslide: भूस्खलन से जम्मू पुंछ हाइवे हुआ बंद, कई किलोमीटर तक लगा लंबा जाम; अधर में फंसे यात्री

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भूस्खलन से सैकड़ों यात्री बीच रास्ते में ही फंस गए। इस वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हाइवे बंद होने के कारण पवित्र छड़ी यात्रा में भाग लेने के लिए बाबा बुड्ढा अमरनाथ गए श्रद्धालु भी फंस गए। बारिश के इस दौर में केंद्रशासित प्रदेश में जगह-जगह भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं।

By gagan kohli Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 17 Aug 2024 10:03 PM (IST)
Hero Image
पुंछ में भूस्खलन के कारण हाइवे पूरी तरह जाम हो गया है

जागरण संवाददाता, राजौरी। पुंछ जिले में जड़ा वाली गली के पास शनिवार देर शाम को भारी भूस्खलन होने के कारण जम्मू पुंछ हाइवे पूरी तरह से बंद हो चुका है। जिस कारण से सैकड़ों की संख्या में वाहन हाइवे पर फंसे गए हैं। खबर लिखे जाने तक वाहन अभी भी अधर में फंस हुए हैं। इस वजह से लोगों को कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पुंछ जिले में जड़ा वाली गली के पास हाइवे का निर्माण कार्य चल रहा है इसी कार्य के कारण देर शाम को भारी भूस्खलन हो गया और हाइवे पूरी तरह से बंद हो गया। जिस कारण से हाइवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग चुकी है।

बाबा बुड्ढा अमरनाथ के श्रद्धालु भी फंसे

निर्माण कंपनी के कर्मचारी हाइवे को खोलने का कार्य शुरू कर चुके है, लेकिन मलबा हटाने में काफी काफी समय लग सकता है। जिस कारण से हाइवे पर फंसे लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हाइवे बंद होने के कारण पवित्र छड़ी यात्रा में भाग लेने के लिए बाबा बुड्ढा अमरनाथ गए श्रद्धालु भी फंसे हुए है।

कई किलोमीटर तक लगा लंबा जाम

वहीं प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके है और मलबा हटाने के कार्य की निगरानी कर रहे है ताकि जल्द से जल्द हाइवे पर वाहनों की आवाजाही बहाल हो सके। फिलहाल हाइवे पूरी तरह से जाम है और कई किलोमीटर लंबा जाम लग चुका है।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से आए विस्थापितों को मिलेगा संपत्ति का मालिकाना हक, 16 हजार परिवारों को होगा फायदा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर