Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, राजौरी में मिला PIA चिह्न वाला गुब्बारा; पुलिस ने जब्त कर शुरू की जांच

पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तानी गुब्बारा मिला है। स्थानीय लोगों ने सबसे पहले PIA चिह्न वाले गुब्बारे को देखा। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी सुचना दी। पुलिस ने गुब्बारे को जब्त कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। इससे पहले भी कई पाकिस्तान गुब्बारे मिल चुके हैं।

By gagan kohli Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 09 Aug 2024 10:38 PM (IST)
Hero Image
राजौरी में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा। (जागरण फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, राजौरी। पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आए दिन भारत में ड्रोन के माध्यम से नशा और हथियारों की तस्करी करती रहती है।

भारतीय सीमा में कई बार नशा सामाग्री और हथियारों से लदे पाकिस्तानी ड्रोन बरामद हो चुके हैं। हालांकि, इसके बावजूद पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं, अब जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तानी गुब्बारा मिला है।

खेतों में गिरा मिला पाकिस्तानी गुब्बारा

राजौरी के निकट मैरा गांव के खेतों में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआइए) के चिह्न वाला हवाई जहाज के आकार का गुब्बारा मिला है। पुलिस ने इस गुब्बारे को जब्त करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार इस गुब्बारे को इलाके के स्थानीय लोगों ने शुक्रवार देर शाम को देखा था। जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। राजौरी से पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और इस गुब्बारे को अपने कब्जे में ले लिया।

इस गुब्बारे के पीछे पाकिस्तान की कोई साजिश है या फिर ये गुब्बारा अपने आप उड़कर भारतीय सीमा में आ गया, पुलिस इसकी जांच कर रही है।

पहले भी मिल चुके हैं कई गुब्बारे

यह गुब्बारा, जो कि हवा से भरा हुआ था और जिस पर पीआइए का चिह्न था, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि सीमा पार से उड़ कर भारतीय क्षेत्र में पहुंचा है। उल्लेखनीय है कि राजौरी व पुंछ दोनों जिलों में इससे पहले भी इस तरह के कई गुब्बारे मिल चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab News: भारतीय सीमा में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF जवानों ने की फायरिंग; दागे रोशनी बम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर