Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir पुलिस ने राजौरी में बाइक चोरी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, नौ दोपहिया वाहन किए गए बरामद

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में पुलिस ने एक बाइक चोरी करने वाले एक गिरोह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से कई दो पहिया वाहन बरामद किए हैं। इस मामले में अभी और वाहनों के मिलने की आशंका भी है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया और पूछताछ में दोनों ने दो पहिया वाहनों को चोरी करने की बात कबूली।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 07 Oct 2023 05:11 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir पुलिस ने राजौरी में बाइक चोरी करने वाले गिरोह को किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राजौरी। Bike And Scooter Stolen Gang In Rajouri News: जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने राजौरी जिले में बाइक चोरी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया और आरोपियों के कब्जे से नौ बाइक बरामद की गई हैं।

पुलिस ने इस मामले में बताया कि 28 सितंबर को डेनहोर के निवासी ने राजौरी पुलिस थाने में एक मामला दर्ज कराया था। इसमें कहा गया कि उसने अपनी मोटरसाइकिल पंजीकरण संख्या जेके11डी 0803 (ग्लैमर) को अपने आवास के बाहर पार्क किया था, लेकिन कुछ समय बाद वाहन वहां से गायब था।

पुलिस ने मामला किया दर्ज

पुलिस ने इस मामले में एफआईआर संख्या 458/2023 में आईपीसी की धारा यू/एस 379 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच के दौरान पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज व तकनीकी विश्लेषण की सहायता से मोहम्मद शफी के पुत्र शौकत अहमद को मुख्य संदिग्ध के रूप में पकड़ा। वह रियासी जिले के कुंदरदान चासाना का निवासी है। हिरासत में पूछताछ के दौरान उसने मोटरसाइकिल चोरी करने की बात कबूल की।

ये भी पढ़ें- डोडा में गहरी खाई में गिरा वाहन, हादसे में तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत; पांच गंभीर रूप से घायल

पूछताछ में चोरी की गईं नौ मोटरसाइकिल के बारे में पता चला

पुलिस ने तत्काल उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया और उसके खुलासे पर एक और बाइक चोर तहसीन महमूद पुत्र नूर अहमद निवासी शाहदरा शरीफ, थानामंडी को गिरफ्तार किया है। उसके खुलासे पर पुलिस ने चोरी की आठ और मोटरसाइकिलें बरामद की। अब तक इस मामले में कुल नौ मोटरसाइकिलें पुलिस ने बरामद की हैं। मामलों की जांच अभी भी जारी है। इन मोटरसाइकिलों के अलावा चोरी के और भी वाहन बरामद होने की संभावना है।

ये दो पहिया वाहन किए गए बरामद

बरामद की गई मोटरसाइकिलों में पंजीकरण संख्या जेके13जी 6563 (पल्सर), जेकेबी 9668 (सुपर स्प्लेंडर), जेके 11-9552 (पल्सर), जेके11डी 0803 (ग्लैमर), जेके11ए 4513 (ग्लैमर), एक पल्सर बिना नंबर प्लेट के, जेके01पी 9489 (पैशन प्रो) शामिल हैं। इसके अलावा JK11E 4441 (स्कूटी) और एक बिना नंबर प्लेट की स्कूटी पुलिस ने बरामद की हैं।

ये भी पढ़ें- शारदीय नवरात्रों में बरसेगी मां वैष्णो देवी की कृपा, भैरव घाटी में उपलब्ध होगी निशुल्‍क लंगर सेवा