Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: कालाकोट के क्षेत्र में अभी भी हो सकते है दो से तीन आतंकी, सेना ने तलाशी अभियान किया शुरू

कालाकोट के बाजीमाल में दो आतंकियों के मारे जाने के बाद सुरक्षाबलों को सूचनाएं मिली कि क्षेत्र में अभी दो से तीन आतंकी हो सकते हैं। उसके बाद सुरक्षा बलों के जवानों ने कालाकोट के विभिन्न जंगलों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। क्योंकि इनका कमांडर अब मारा गया है जिसके बाद आतंकी अधिक समय तक क्षेत्र में नहीं रुक सकते।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 25 Nov 2023 05:27 AM (IST)
Hero Image
कालाकोट के क्षेत्र में अभी भी हो सकते है दो से तीन आतंकी

जागरण संवाददाता, राजौरी। कालाकोट के बाजीमाल में दो आतंकियों के मारे जाने के बाद सुरक्षाबलों को सूचनाएं मिली कि क्षेत्र में अभी दो से तीन आतंकी हो सकते हैं। उसके बाद सुरक्षा बलों के जवानों ने कालाकोट के विभिन्न जंगलों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। सूत्रों का कहना है कि अगर क्षेत्र में और आतंकी हुए तो जल्द ही उन्हें भी ढेर कर दिया जाएगा। 

क्योंकि इनका कमांडर अब मारा गया है, जिसके बाद आतंकी अधिक समय तक क्षेत्र में नहीं रुक सकते। ऐसे में आतंकी इस इलाके को छोड़ कर दूसरे इलाके में जाने का प्रयास करेंगे और इसी चक्कर में मारे जाएंगे। बचे हुए आतंकियों को पता है कि कमांडर के बिना अब हमारा क्षेत्र में रहना मुश्किल ही नहीं नामूमकिन हो गया है।

सीमा पार से जो भी आदेश आता है, वह कमांडर तक ही आता है और कमांडर ही खाने पीने का प्रबंध करने के साथ आगे की रणनीति को तैयार करता है। कहा हमला करना है और उसके कितने समय के बाद अपने ठिकाने पर पहुंचना है, यह सब कमांडर ही अपने साथियों को बताता है। अब कमांडर ढेर हो गया है तो बचे हुए आतंकी अधिक समय तक जीवित नहीं रह सकते।

https://www.jagran.com/editorial/nazariya-pakistan-forgot-the-lessons-of-surgical-strike-and-air-strike-23588828.html