Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Terror Attack: चार साथियों के मारे जाने से बौखलाए आतंकी, राजौरी में आर्मी कैंप पर की गोलीबारी; एक जवान घायल

Jammu Kashmir Terror Attack जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में आर्मी कैंप पर हुए गोलीबारी की घटना में एक सैनिक घायल हो गया जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। यह घटना जिले के मंजाकोट इलाके में सेना के शिविर के पास तड़के हुई। सेना और पुलिस ने हमलावरों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 07 Jul 2024 11:39 AM (IST)
Hero Image
राजौरी में सेना के शिविर पर हुआ आतंकी हमला (फाइल फोटो)

पीटीआई, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के एक गांव में रविवार तड़के आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा चौकी पर की गई गोलीबारी में एक सैन्यकर्मी घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुबह करीब 4 बजे मंजाकोट इलाके के गलुथी गांव में प्रादेशिक सेना की चौकी पर गोलीबारी की, जिसके बाद सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

गोलीबारी में एक सैनिक घायल

अधिकारियों ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच करीब आधे घंटे तक चली गोलीबारी में एक सैनिक घायल हो गया, लेकिन आतंकवादी पास के जंगल में भागने में सफल रहे। आतंकियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir: कुलगाम के चिन्नीगाम में मुठभेड़ जारी, अब तक चार आतंकियों का हो चुका खात्‍मा; इलाके में घेराबंदी

कुलगाम में दो जवान हुए थे बलिदान

जम्‍मू कश्‍मीर के कुलगाम में सेना के दो जवान बलिदान हो गए थे। शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में जवानों ने चार आंतकियों को ढ़ेर कर दिया था।

चिन्नीगाम में जारी मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का स्‍वयंभू डिवीजनल कमांडर फारूक अहमद बट फंसा हुआ है। जानकारी के अनुसार पता चला है कि आतंकी अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की कोई साजिश रच रहे थे।

यह भी पढ़ें- Kulgam Encounter: कुलगाम में दो जगहों पर मुठभेड़ जारी, अब तक चार आतंकी ढेर; दो जवान बलिदान