Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajouri News: नियंत्रण रेखा के नजदीक बारूदी सुरंग में विस्फोट, सेना का एक जवान और दो पोर्टर घायल

नियंत्रण रेखा के नजदीक बारूदी सुरंग में धमाके के बाद इलाके में सैन्य कैंप में हड़कंप मच गया। बारूदी सुरंग के विस्फोट में भारतीय सेना का एक जवान और दो सैन्य पोर्टर गंभीर रूप से घायल हो गए। विस्फोट के तुरंत बाद अन्य सैनिकों ने तीनों घायलों को बटालियन सैन्य चिकित्सा शिविर में पहुंचाया। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

By bhopinder singh Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 14 Aug 2024 09:56 PM (IST)
Hero Image
नियंत्रण रेखा के नजदीक बारूदी सुरंग में विस्फोट (सांकेतिक)।

जागरण संवाददाता, राजौरी। पुंछ जिले की मंडी तहसील के साब्जियां क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के नजदीक बारूदी सुरंग की विस्फोट की चपेट में आने से भारतीय सेना का एक जवान और दो सैन्य पोर्टर गंभीर रूप से घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार, बुधवार दोपहर बाद करीब ढाई बजे के करीब पुंछ जिले की मंडी तहसील के साब्जियां क्षेत्र के छंबर कनारी क्षेत्र में भारतीय सेना की अग्रिम चोकी टेकरी पर भारतीय सेना की 25 राष्ट्रीय राईफल्स बटालियन के जवान पोर्टरों के साथ अग्रिम चौकी पर समान ले जा रहे थे। चौकी के नजदीक पोर्टर का पांव बारूदी सुरंग पर पड़ने से उस में विस्फोट हो गया।

सेना के जवान सहित दो पोर्टर घायल

इस विस्फोट की चपेट में आने से हवलदार इंद्रजीत सिंह, पोर्टर शकील हुसैन और पोर्टर नीरज चौधरी गंभीर रूप से घायल हो गए विस्फोट के तुरंत बाद अन्य सैनिकों ने तीनों घायलों को बटालियन सैन्य चिकित्सा शिविर में पहुंचाया और प्राथमिक उपचार के बाद उचित इलाज के लिए सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें: JKCA Case: जेकेसीए मामले में फारूक अब्दुल्ला सहित अन्य को बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने ED के आरोपपत्र किए खारिज

घुसपैठ रोकने के लिए बिछाई जाती हैं बारूदी सुरंगे

बताया जा रहा है भारतीय सेना द्वारा घुसपैठ को रोकने के लिए नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ निरोधक यंत्रों के साथ बारूदी सुरंगें भी बिछाई गई है, जो अक्सर बारिश के दौरान बारिश के तेज पानी के साथ एक स्थान से दूसरे स्थान पर चली जाती है जिससे ऐसी घटनाएं घटती हैं। वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरु कर दी है।

ये भी पढ़ें: Doda Encounter: ऑपरेशन अस्सर में एक पाकिस्तानी आतंकी ढेर, सेना के कैप्टन दीपक सिंह बलिदान; वीडीजी भी घायल