Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजौरी एनकाउंटर के बलिदानी हवलदार के घर पहुंचे उपराज्यपाल, परिवार से मुलाकात कर बढ़ाया हौसला; कहा- व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान

Rajouri encounter उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राजौरी के कालाकोट में हुई आंतकवादी मुठभेड़ में सेना की पेरा बटालियन के बलिदानी हवलदार अब्दुल माजिद के परिवार से मुलाकात की। उपराज्यपाल ने बलिदानी हवलदार अब्दुल माजिद के बलिदान पर दुख जताया। साथ ही परिवार के सदस्यों को सभी संभव सहायता का आश्वासन दिया। अब्दुल माजिद व अन्य बलिदानियों का बलिदान व्यर्थ नहीं गया।

By bhopinder singhEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 02 Dec 2023 04:18 PM (IST)
Hero Image
राजौरी एनकाउंटर के बलिदानी हवलदार के घर पहुंचे उपराज्यपाल

भुपेंद्र सिंह, पुंछ। Jammu Kashmir News:  जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को पुंछ दौरे के दौरान पुंछ ज़िले के सीमावर्ती गांव कोसलिया में पहुंचे। उन्होंने राजौरी (Rajouri Encounter)  के कालाकोट में हुई आंतकवादी मुठभेड़ में सेना की पेरा बटालियन के बलिदानी हवलदार अब्दुल माजिद के परिवार से मुलाकात की। 

बलिदानी हवलदार अब्दुल माजिद के घर पहुंचे उपराज्यपाल 

उपराज्यपाल ने बलिदानी हवलदार अब्दुल माजिद  के बलिदान पर दुख जताया। साथ ही परिवार के सदस्यों को सभी संभव सहायता का आश्वासन दिया। उपराज्यपाल ने बलिदानी हवलदार अब्दुल माजिद के शोक संतप्त परिवार के साथ कुछ समय बिताया, जिसमें  बलिदानी हवलदार अब्दुल माजिद के पिता मोहम्मद रशीद और अन्य परीजनो से मुलाकात कर उनका होंसला बढ़ाया और कहा कि इस दुख की घड़ी में पुरा देश उनके साथ खड़ा है।

 

हमें अपने बेटे पर है गर्व 

अब्दुल माजिद  व अन्य  बलिदानियों का बलिदान व्यर्थ नहीं गया। वहीं बलिदानी अब्दुल माजिद के पिता मोहम्मद रशीद ने कहा की हमे गर्व है कि हमारे बेटे ने देश के लिए अपने प्राणों की अहुती दी है। उन्होंने कहा की मेरा बेटा भारतीय सेना में शामिल हो कर देश की सेवा करते  हुए बलिदान हो गया, जिस पर हम सब को गर्व है। 

यह भी पढ़ें- Rajouri Encounter: 'चिंता न कर मां, मौत सबकी फिक्स है', राजौरी के पांचों बलिदानियों की गमगीन कहानियां; एक की 8 दिसंबर को थी शादी

मांग पूरी करने का दिया आश्वासन

भारतीय सेना का हर एक जवान हमारा परिवार है। उन्होंने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात के दौरान बच्चों की  पढ़ाई और नौकरी पर चर्चा करते हुए घर तक सड़क की मांग उठाई, जिस पर उपराज्यपाल ने अश्वासन दिया कि उनकी मांगे पूरी की जाएगी। 

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir: राजौरी के कालाकोटे इलाके में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़, सेना के दो अधिकारी और दो जवान बलिदान