Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Poonch News: मेंढर पुलिस ने 9 साल से फरार चल रहे मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार, न्यायालय में पेश कर शुरू की जांच

पुंछ जिले की मेंढर पुलिस ने एक मामला के मुख्य आरोपी को नौ साल बाद गिरफ्तार किया है बीते 9 साल से वो पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था। पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए कई बार छापेमारी भी की। लेकिन इस डीएसपी मेंढर और एसएचओ ने एक टीम गठित कर क्षेत्र पर नजर बनाए रखी। इस दौरान ये आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा।

By bhopinder singhEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 28 Oct 2023 06:58 PM (IST)
Hero Image
मेंढर पुलिस ने 9 साल से फरार चल रहे मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार।

संवाद सहयोगी, पुंछ। जिले की मेंढर तहसील की पुलिस टीम ने एक मामले को सुलझाते हुए मुख्य फरार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जो बीते 9 साल से फरार चल रहा था। उसे एसएचओ मेंढर के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी मुहम्मद शौकत पुत्र अब्दुल गनी निवासी देवक तहसील सुंदरबनी जिला राजौरी के खिलाफ पुलिस स्टेशन मेंढर में एफआईआर नं 70/2014, अंडर सेक्शन की धारा 341, 336, 147 के तहत सीआरपीसी की धारा 299 के तहत मेंढर न्यायालय द्वारा उसके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया था, लेकिन आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार रहा और पुलिस की गिरफ्तारी से बचता रहा।

ये भी पढ़ें: Samba News: संदिग्ध परिस्थितियों में दंपति ने खाया जहर, पत्नी की मौत; पति की हालत गंभीर

हालांकि, पुलिस द्वारा कई बार आरोपी को पकड़ने के लिए छापेमारी कर हिरासत में लेने की कोशिश भी की गई, लेकिन आरोपी पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहा।

आरोपी को पकड़ने के लिए एसएसपी पुंछ विनय शर्मा के दिशा निर्देश पर डीएसपी मेंढर और एसएचओ मेंढर की अगुवाई में पुलिस द्वारा टीम का गठन कर आरोपी को पकड़ने के लिए सूत्रों के सहयोग से क्षेत्र में एक नेटवर्क स्थापित किया। साथ ही क्षेत्र पर नजर बनाए रखी और पुलिस टीम की अचानक छापेमारी के दौरान आरोपी को हिरासत में लिया गया और कानूनी कार्रवाई के तहत मेंढर न्यायालय में पेश कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें:  'पांच सालों में बदली जम्मू-कश्मीर की तस्वीर, जीरो नंबर पर हमें गर्व...दीक्षांत समारोह में बोले DG दिलबाग सिंह