Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Poonch Terrorist Attack: राजौरी व पुंछ में मोबाइल इंटरनेट बंद, आतंक विरोधी अभियान के चलते लिया फैसला

पुंछ और राजौरी जिलों में शनिवार तड़के मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं। पुंछ जिले के सुरनकोट क्षेत्र में वीरवार शाम को आतंकियों ने सेना के दो वाहनों पर हमला करके सेना के चार जवानों को बलिदान कर दिया और तीन घायल हैं। इसके बाद डेरी की गली जंगली क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया।

By gagan kohli Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 23 Dec 2023 10:33 PM (IST)
Hero Image
राजौरी व पुंछ जिलों में मोबाइल इंटरनेट बंद (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, राजौरी। Internet Closed In Poonch and Rajouri: पुंछ और राजौरी जिलों में शनिवार तड़के मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं। क्योंकि पुंछ जिले के सुरनकोट क्षेत्र में वीरवार शाम को आतंकियों ने सेना के दो वाहनों पर हमला करके सेना के चार जवानों को बलिदान कर दिया और तीन को घायल।

इसके बाद डेरी की गली जंगली क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है इस अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था और इसमें से तीन लोगों की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई है।

राजौरी व पूंछ में इंटरनेट सेवा बंद

सुरक्षा बलों द्वारा लोगों को हिरासत में लेने के वीडियो वायरल होना शुरू हो गए थे और इसके बाद से स्थानीय लोगों में सुरक्षा बलों के प्रति गुस्सा देखने को मिल रहा था। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए राजौरी व पुंछ दोनों जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है।

इसके अलावा पूछताछ के लिए उठाए गए कुछ लोगों में से तीन वीरवार की शाम को सुरनकोट के टोपा पीर क्षेत्र में आतंकियों ने सेना के दो वाहनों के ऊपर घात लगाकर हमला किया। जिसमें सेना के चार जवान बलिदान हो गए और तीन घायल हो गए।

तीनों लोगों की हिरासत में हुई मौत 

इसके बाद सुरक्षा बलों व सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ के लिए तीस से अधिक लोगों को हिरासत में लिया था। हिरासत में लिए गए लोगों में तीन की रहस्यमय अवस्था में मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज राजौरी में भर्ती करवाया गया है यहां पर घायलों का उपचार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- हमले में मारे गए नागरिकों के परिवार के लिए हुई मुआवजे व नौकरी की घोषणा, जवानों ने चलाया तलाशी अभियान

वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

सुरक्षा बलों के जवानों द्वारा हिरासत में लिए गए लोगों की वीडियो भी सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल होने लगी थी जिससे स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा था।

इसके साथ साथ जंगल में छिपे आतंकी भी इंटरनेट काल के माध्यम से किसी से संपर्क न कर सके इसके लिए दोनों जिलों में मोबाइल इंटरनेट पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। ताकि दोनों जिलों में कानून व्यवस्था पूरी तरह से कायम रह सके।

ये भी पढ़ें- सुरक्षाबलों का आतंकियों को लेकर तलाशी अभियान जारी, मृतकों के परिजनों को मिलेगी नौकरी व मुआवजा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर