Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Reasi Terror Attack: शिव खोरी आतंकी हमले के मामले में NIA की रेड, राजौरी-रियासी में 7 ठिकानों पर ली तलाशी

Reasi Terror Attack रियासी आतंकी हमले के मामले में एनआईए ने कई जगहों पर तलाशी शुरू की है। राजौरी और रियासी में कुल सात जगहों पर तलाशी ली है। 9 जून को आतंकियों ने शिव खोरी मंदिर से लौट रही श्रद्धालुओं की बस पर हमला कर दिया था। जिसमें 9 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। एनआईए कर रही हमले की जांच।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 27 Sep 2024 09:40 AM (IST)
Hero Image
Reasi Terror Attack: शिव खोरी आतंकी हमले के मामले में NIA की रेड।

पीटीआई, रियासी। शिव खोरी आतंकी हमले मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने ताबड़तोड़ कई ठिकानों पर छापेमारी की। राजौरी और रियासी में कुल सात स्थानों पर तलाशी शुरू की। अधिकारियों ने कहा कि एनआईए की कई टीमें आज सुबह से शिव खोरी आतंकी हमले के मामले में राजौरी और रियासी जिलों में तलाशी ले रही हैं।

उन्होंने बताया कि तलाशी जारी है। एनआईए ने 30 जून को राजौरी में हाइब्रिड आतंकवादियों और उनके ओवरग्राउंड वर्करों से जुड़े पांच स्थानों पर भी तलाशी ली थी। बता दें कि इसी साल जून में शिव खोरी मंदिर से लौट रहे तीर्थयात्रियों की बस पर हुए घातक आतंकवादी हमला हुआ था। इसी सिलसिले में एनआईए ने कई जगहों पर तलाशी शुरू की है।

9 श्रद्धालुओं की मौत, 41 घायल

आतंकवादियों की गोलीबारी में जम्मू-कश्मीर के बाहर के सात तीर्थ यात्रियों सहित नौ लोगों की मौत हो गई थी और 41 घायल हो गए थे। शिव खोरी मंदिर से कटरा जा रही बस गोलीबारी के बाद पलट गई। रियासी के पौनी क्षेत्र के तेरयाथ गांव के पास गहरी खाई में गिर गई।

मृतकों में राजस्थान का दो साल का एक बच्चा और उत्तर प्रदेश का 14 साल का लड़का भी शामिल है। 17 जून को गृह मंत्रालय ने आतंकी हमले का मामला एनआईए को सौंप दिया था।

यह भी पढ़ें- 'आतंकियों के तोड़े हुए 100 मंदिरों का करेंगे जीर्णोद्धार', अमित शाह बोले-पड़ोसी देश से ईलू-ईलू कर रहे कांग्रेस-NC