Move to Jagran APP

Rajouri News: जम्मू-पुंछ हाईवे पर पलटी बस, 30 यात्री बाल-बाल बचे

इस बस में 30 से अधिक यात्री सवार थे। बस पलटने से बड़ा हादसा हो सकता था लेकिन बस में सवार 30 से अधिक यात्री बाल-बाल बच गए। जानकारी के अनुसार बस नंबर जेके 02 बीएल- 5457 मंगलवार को दोपहर पुंछ से जम्मू जा रही थी।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Tue, 31 Jan 2023 09:31 PM (IST)
Hero Image
बस पलटने से बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन बस में सवार 30 से अधिक यात्री बाल-बाल बच गए

राजौरी,जागरण संवाददाता। भारी बर्फबारी के चलते पहाड़ों पर हादसों को लेकर चेतावनी जारी की जा रही है। हर रोज भूस्खलन, हिमस्खलन और बर्फबारी के चलते रास्ते बंद होने की खबरें आ रही हैं। यातायात को लेकर लगातार एडवाइजरी भी जारी की जा रही है। इसी बीच, मंगलवार को पुंछ में बड़ा हादसा होने से टल गया। पुंछ जिले की मेंढर सब डिवीजन के तोता गली इलाके में बर्फ से ढके राजमार्ग पर बस पलट गई।

यह भी पढ़ें  उपराज्यपाल ने जम्मू विश्वविद्यालय में 36वें युवा महोत्सव 'अंतर्नाद' का किया उद्घाटन, छात्रों को दिया ये संदेश

बाल-बाल बचे 30 यात्री

इस बस में 30 से अधिक यात्री सवार थे। बस पलटने से बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन बस में सवार 30 से अधिक यात्री बाल-बाल बच गए। जानकारी के अनुसार बस नंबर जेके 02 बीएल- 5457 मंगलवार को दोपहर पुंछ से जम्मू जा रही थी। भींबर गली के पास तोता गली में राजमार्ग पर बर्फ की वजह से फिसलन होने के कारण चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस सड़क के एक तरफ पलट गया। गनीमत रही कि वह खाई में नहीं गिरी, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। बस में सवार सभी यात्री बाल-बाल बच गए।

जवानों ने यात्रियों को निकाला बाहर

हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोग और आरओपी टीम के जवान बचाव कार्य में जुट गए और बस के अंदर फंसे सभी यात्रियों को आपातकालीन दरवाजे और चालक के दरवाजे से बाहर निकाला गयी। बस के मुख्य दरवाजे बर्फ में बंद हो गए थे, जिससे यात्रियों को आपातकालीन दरवाजे से बाहर निकालना पड़ा।

यह भी पढ़ें Kathua News: सीवरेज बंद होने से गली में बह रहा गंदा पानी, आने जाने वालों को हो रही मुश्किल

यात्रियों को आई मामूली चोटें

बता दें कि, इस हादसे में यात्रियों को मामूली चोटें भी आई है। इस संबंध में बात करने पर डीएसपी ट्रैफिक नवाज अहमद चौहान ने कहा कि कुछ यात्रियों को मामूली चोट आई थी, जिन्हें सेना के जवानों ने मौके पर ही उपचार देकर घर भेज दिया। इस हादसे में बस में सवार सभी लोग बाल-बाल बच गए। वहीं, इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।