Move to Jagran APP

Rajouri News: अब राजौरी के लोग रात में नहीं पहन सकेंगे कंबल, सेना व प्रशासन ने जारी की सुरक्षा एडवाइजरी

बीते दो महीने में हुई आतंकी घटनाओं के चलते सेना के अनुरोध पर अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट ने बड़ा फैसला लिया है। राजौरी जिले के जंगलों में रात के समय शॉल या कंबल पहनकर न घूमने की सलाह दी है। ये फैसला आतंकी घटनाओं के चलते लिया गया क्योंकि सेना जंगलों में छिपे आतंकियों के लिए तलाशी अभियान चला रही है। ऐसे में आम नागरिक को पहचानने में दिक्कत होती है।

By Agency Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 30 Jul 2024 04:38 PM (IST)
Hero Image
राजौरी के लोगों को रात में कंबल न पहनने की दी सलाह (फाइल फोटो)।

पीटीआई, राजौरी/जम्मू। जम्मू-कश्मीर में बीते दिनों हुई आतंकी घटनाओं के चलते राजौरी जिले के अधिकारियों ने एक आदेश जारी किया है। राजौरी के अधिकारियों ने लोगों को रात के समय शॉल या कंबल पहनकर वन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी। सेना के अनुरोध पर अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट राजीव कुमार खजूरिया ने ये सलाह जारी की है।

आतंकवाद विरोधी अभियानों में तेजी के बीच किसी भी अप्रिय घटना से बचने के प्रयास में राजौरी जिले के अधिकारियों ने मंगलवार को लोगों को रात के समय शॉल और कंबल पहनकर वन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी। बीते दिनों कुछ नागरिकों ने प्रशासन को सूचित किया था कि कुछ लोग रात के समय शॉल और कंबल पहनकर वन क्षेत्रों या अपने खेतों में घूम रहे हैं।

रात में इस समय शॉल या कंबल न ओढ़ने की दी सलाह

खजूरिया ने एक आधिकारिक नोटिस जारी कर कहा कि आम जनता को सूचित किया जाता है कि कोई भी व्यक्ति रात 9 बजे से सुबह 4 बजे तक शॉल और कंबल ओढ़कर जंगल क्षेत्र में न जाए, न ही घूमे। उन्होंने कहा कि किसी भी दुर्घटना या अप्रिय घटना से बचने के लिए संबंधित सेना और पुलिस अधिकारियों की पूर्व अनुमति के बिना आवाजाही पर सख्त प्रतिबंध लगा दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Baba Budha Amarnath: तीर्थयात्रियों को निर्धारित समय में पार करना होगा बीजी नाका, आतंकी गतिविधि के चलते लिया फैसला

राजौरी और पुंछ के जंगलों में तलाशी अभियान चला रहे सुरक्षाकर्मी

सुरक्षा बल राजौरी और उससे सटे पुंछ जिले के जंगलों में लगातार तलाशी अभियान चला रहे हैं जिससे आतंकवादियों का पता लगाया जा सके और उन्हें बेअसर किया जा सके। इस महीने की शुरुआत में पुंछ के मेंढर सेक्टर के अधिकारियों ने इसी तरह का एक नोटिस जारी किया था जिसमें लोगों से संबंधित सेना या पुलिस कैंप की पूर्व अनुमति के बिना रात के समय जंगल क्षेत्रों या अपने खेतों में न जाने को कहा गया था।

बीते दो महीने में हो चुके तीन बड़े आतंकी हमले

जम्मू क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जहां पिछले दो महीनों में तीन बड़े हमलों के साथ आतंकवादी गतिविधियों में तेजी देखी गई है। 8 जुलाई और 15 जुलाई को कठुआ (Kathua Terror Attack) के माचेडी और डोडा के देसा जंगल के दूरदराज के जंगलों में सुरक्षा बलों पर आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में नौ सैन्यकर्मी मारे गए थे। इससे पहले 9 जून को रियासी (Reasi Terror Attack) जिले में शिव खोड़ी मंदिर से लौट रहे सात तीर्थयात्रियों सहित नौ यात्रियों की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में गैर-कानूनी गतिविधियों में शामिल व्यक्ति गिरफ्तार, PSA के तहत मामला दर्ज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।