Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: कुपवाड़ा में गहरी खाई में गिरा तेल का टैंकर, दो लोगों की गई, एक घायल

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। शनिवार रात एक तेल टैंकर के गहरी खाई में गिरने से दो लोगों की जान चली गई और एक शख्स घायल हो गया। मृतकों की पहचान अंकुश चौधरी और टैंकर चालक जसवीर के रूप में हुई। पुलिस ने मामला दर्ज कर दुर्घटना के कारण की जांच शुरू कर दी है।

By ankush sharma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 26 Aug 2024 10:48 AM (IST)
Hero Image
गहरी खाई में तेल टैंकर गिरने से दो की मौत

जागरण टीम, नौशहरा। कश्मीर घाटी के कुपवाड़ा जिले में शनिवार रात्रि एक तेल टैंकर गहरी खाई में गिर गया। दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। जानकारी के अनुसार दुर्घटना में टैंकर सवार उपजिला सुंदरबनी के बल शामा गांव निवासी चालक जसवीर सिंह (28) पुत्र गरीब सिंह और नौशहरा के दब्बड़ पोठा निवासी अंकुश चौधरी पुत्र परमजीत की मौत जो गई, जबकि सुंदरबनी निवासी अनुज शर्मा घायल हो गए।

शिक्षा विभाग में कार्यरत थे अंकुश चौधरी

अंकुश चौधरी कुपवाड़ा में शिक्षा विभाग में बतौर सहायक कार्यरत थे। जब भी छुट्टी पर घर आते थे तो इसी टैंकर में सवार होकर आते थे। घायल को स्थानीय लोगों व पुलिस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर दुर्घटना के कारण की जांच शुरू कर दी है।

डेढ़ वर्ष पूर्व हुई थी जसवीर की शादी

मृतक चालक जसवीर के करीबी रिश्तेदारों ने बताया कि जसवीर की डेढ़ वर्ष पहले शादी हुई थी। उसके पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। गरीब परिवार से संबंधित जसवीर सिंह परिवार का पालन-पोषण करने के लिए तेल टैंकर चलाया करता था। वह परिवार व बुजुर्ग मां का एकमात्र सहारा था। भाई उसका अभी छोटा है।

स्थानीय ग्रामीणों में स्रोत कुमार, विक्रम सिंह, कुलदीप सिंह ने जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्ह व डीसी राजौरी से गरीब परिवार की मदद करने की गुहा लगाई है। वह अपने पीछे बुजुर्ग मां,भाई और पत्नी को छोड़ गए है।

यह भी पढ़ें- J&K Election: सात दशक बाद सच होने जा रहा सपना, विधानसभा चुनाव में पहली बार वोट डालेंगे विस्थापित हिंदू

परिवार में इकलौते कमाने वाले थे अंकुश

वहीं, शिक्षा विभाग में सहायक के तौर पर कार्यरत अंकुश चौधरी परिवार में इकलौते कमाने वाले थे। वह पीछे बहन व मां बाप को छोड़ गए है। दुर्घटना का समाचार मिलते ही नौशहरा व सुंदरबनी दोनों क्षेत्रों में शोक की लहर बनी हुई है। देर शाम को दोनों के शव घरों में पहुंच जाएंगे और सोमवार की सुबह दोनों का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- 'कांग्रेस-NC के खिलाफ उम्मीदवार न उतारे PDP, एक जैसा है हमारा एजेंडा', उमर अब्दुल्ला ने की महबूबा मुफ्ती से साथ आने की अपील