Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Poonch News: सीमा पार से पाकिस्तान सेना ने लगाई आग, पहुंची भारतीय क्षेत्र में सेना की अग्रिम चौकियों के पास

जम्मू संभाग के पुंछ जिले के सीमावर्ती क्षेत्र सलोत्री इलाके में सीमा पार पाकिस्तानी सेना की ओर से लगाई गई आग भारतीय क्षेत्र में सेना की अग्रिम चौकियों के नजदीक पहुंच गई है। आग की लपटें कई किलोमीटर दूर से ही दिखाई दे रही हैं। आग लगने से भारतीय सेना की ओर से नियंत्रण रेखा से घुसपैठ को रोकने के लिए बिछाई गई बारूदी सुरंगों में विस्फोट हो रहे हैं।

By bhopinder singh Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Tue, 26 Dec 2023 10:39 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा नियंत्रण रेखा पर लगाई आग की उठती लपटें

संवाद सहयोगी, पुंछ। Fire Came On Indian Boarder From Pakistan: जम्मू संभाग के पुंछ जिले के सीमावर्ती क्षेत्र सलोत्री इलाके में सीमा पार पाकिस्तानी सेना की ओर से लगाई गई आग भारतीय क्षेत्र में सेना की अग्रिम चौकियों के नजदीक पहुंच गई है।

आग के कारण भारतीय सेना की ओर से नियंत्रण रेखा से घुसपैठ को रोकने के लिए बिछाई गई बारूदी सुरंगों में रुक-रुक कर विस्फोट हो रहे हैं। आग की लपटें कई किलोमीटर दूर से ही दिखाई दे रही हैं। सेना के जवान आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं।

आग पहुंची भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों तक

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार श्रीनगर में आतंकियों के सफाए के लिए जिस तरह से भारतीय सेना की ओर से ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं और आतंक की कमर टूट रही है, उससे आतंकी संगठन बौखला गए हैं और पाकिस्तान में बैठे आतंकी सरगना पाकिस्तानी सेना के सहयोग से घुसपैठ करवाने की फिराक में हैं।

इसी उद्देश्य से मंगलवार देर शाम पुंछ जिले के चक्का दा बाग सेक्टर में सीमा पार पाकिस्तानी सैनिकों ने तेतरीनोट के जंगलों में नियंत्रण रेखा के नजदीकी इलाके में सूखी घास में आग लगा दी, जो भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों के पास पहुंच गई है। आग के कारण नियंत्रण रेखा पर निगरानी के लिए लगाए गए उपकरणों के जलकर नष्ट होने की आशंका जताई जा रही है।

ये भी पढे़ं- सुरक्षाबलों ने पुलवामा में पकड़े तीन आतंकी, टार्गेट किलिंग का षडयंत्र किया विफल

पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा के पास लगा देती है आग

उल्लेखनीय है कि मौका देखकर पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा के नजदीकी इलाकों में आग लगा देती है, जो नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय सीमा में पहुंच जाती है। इस आग से नियंत्रण रेखा पर बिछाई गई बारूदी सुरंगें नष्ट हो जाती हैं।

पाकिस्तान की तरफ से यही कोशिश रहती है कि किसी प्रकार नियंत्रण रेखा पर बिछाई गई बारूदी सुरंगों और घुसपैठ निरोधी यंत्रों को नष्ट किया जाए और पाकिस्तान की तरफ से आसानी से आतंकियों की घुसपैठ करवा कर राजौरी व पुंछ में बड़ी वारदात को अंजाम दिया जा सके।

ये भी पढे़ं- सुरक्षाबलों ने पुलवामा में पकड़े तीन आतंकी, टार्गेट किलिंग का षडयंत्र किया विफल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर