Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Poonch Terrorist Attack: राजौरी में बलिदानियों का हुआ पुष्पांजलि समारोह, यूपी व उत्तराखंड से पहुंचे स्वजन

Poonch Terrorist Attack Update राजौरी आतंकवादी हमले में देश के लिए बलिदान हुए चार सैन्यकर्मियों का पुष्पांजलि समारोह राजौरी में हुआ। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के तीन बलिदानियों के स्वजन राजौरी पहुंच चुके हैं जबकि बिहार के बलिदानी के स्वजन नहीं आए हैं। टीम ने डेरा की गली से ही अपनी जांच शुरू की है। अभी यह टीम पुंछ में ही रुककर अपनी जांच आगे बढ़ाएगी।

By Jagran News Edited By: Mohammad Sameer Updated: Sun, 24 Dec 2023 03:02 PM (IST)
Hero Image
Poonch Terrorist Attack News: राजौरी में बलिदानियों का हुआ पुष्पांजलि समारोह

जागरण संवाददाता, राजौरी। पुंछ में सैन्य वाहनों पर हुए आतंकी हमले में देश के लिए बलिदान हुए चार सैन्यकर्मियों का पुष्पांजलि समारोह राजौरी में हुआ। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के तीन बलिदानियों के स्वजन राजौरी पहुंच चुके हैं, जबकि बिहार के बलिदानी के स्वजन नहीं आए हैं। चारों बलिदानियों के पार्थिव शरीर को राजौरी में सेना के 150 जनरल अस्पताल में रखा गया है।

बता दें कि बलिदानियों में उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार के गौतम कुमार, उत्तराखंड के ही चमोली के बीरेंद्र सिंह, उत्तर प्रदेश के कानपुर के चौबेपुर के भाऊपुर गांव के लांस नायक चालक करन कुमार यादव और बिहार के नवादा जिले के रायफल मैन चंदन कुमार शामिल हैं।

दिल्ली व जम्मू से पहुंची उच्च स्तरीय जांच टीम 

पुंछ हमले के बाद दिल्ली व जम्मू से सेना के उच्चाधिकारियों के साथ सुरक्षा एजेंसियों की एक उच्च स्तरीय टीम शनिवार दोपहर बाद डेरा की गली पहुंची। टीम ने डेरा की गली से ही अपनी जांच शुरू की है।

टीम इस बात की भी जांच कर रही है कि पिछले दो वर्ष में एक ही सेक्टर में चार आतंकी हमलों में 20 से अधिक जवान बलिदान हो गए और आतंकियों का सुराग क्यों नहीं मिला।

इसी क्षेत्र में हमलों के पीछे क्या कारण है। इस संबंध में अधिकारियों से बातचीत की जा रही है। अभी यह टीम पुंछ में ही रुककर अपनी जांच आगे बढ़ाएगी।

यह भी पढ़ेंः अमेरिका ने हिंदू मंदिर की दीवारों पर लिखे गए भारत विरोधी नारे की निंदा की, जयशंकर बोले- अलगाववादी ताकतों को न मिलें जगह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर