Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajouri Encounter: फरार आतंकियों की तलाश में सेना ने उतारे पैरा कमांडो, ड्रोन से की जा रही निगरानी

शनिवार शाम को राजौरी के दूरदराज के क्षेत्र में एक महिला द्वारा आतंकी देखे जाने के बाद स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी थी जिसके बाद पुलिस व ग्राम सुरक्षा समूह के सदस्यों ने तुरंत अभियान चलाया और एक आतंकी को मौत के घाट उतार दिया था। वहीं अब सेना ने ऑपरेशन में अपने विशेष पैरा कमांडों भी विशेष तौर पर भेजे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 06 Aug 2023 07:46 PM (IST)
Hero Image
फरार आतंकियों की तलाश में सेना ने उतारे पैरा कमांडो, ड्रोन से की जा रही क्षेत्र की निगरानी

राजौरी, जागरण संवाददाता। Rajouri Encounter Update जम्मू संभाग के राजौरी में मुठभेड़ के बाद फरार आतंकियों की तलाश में सेना ने विशेष पैरा कमांडो को भी उतारा है। वहीं, मारे गए एक आतंकी की पहचान नहीं हुई है, लेकिन उससे मिले हथियार और अन्य सामान पाकिस्तान निर्मित है। जम्मू के पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक मुकेश सिंह का दावा कि मारा गया आतंकी पाकिस्तानी हो सकता है। हालांकि, अभी जांच जारी है।

बता दें कि शनिवार शाम को राजौरी के दूरदराज के क्षेत्र में एक महिला द्वारा आतंकी देखे जाने के बाद स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी थी, जिसके बाद पुलिस व ग्राम सुरक्षा समूह के सदस्यों ने तुरंत अभियान चलाया और एक आतंकी को मौत के घाट उतार दिया था।

इसके बाद सेना ने भी मोर्चा संभाल लिया था। गत रात्रि साढ़े 11 बजे तक आतंकियों की तरफ से गोलीबारी होती रही। उसके बाद कोई फायर नहीं हुआ। सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर रखा है। सेना ने ऑपरेशन में अपने विशेष पैरा कमांडों भी विशेष तौर पर भेजे हैं। इसके साथ ड्रोन से पूरे क्षेत्र की निगरानी की जा रही है ताकि आतंकी दूर न जा सकें।

सूत्रों के अनुसार, दो से तीन और आतंकियों के होने की आशंका है। सुबह मारे गए आतंकी का शव बरामद करने के साथ ही एक एके राइफल, दो पिस्टल, एक बैग, पाक में बनी दवाएं, कपड़ों के अलावा ग्रेनेड व गोलियां भी बरामद की गई हैं। मारे गए आतंकी ने पाक में बने जूते पहने हुए हैं।

पीरपंजाल क्षेत्र से तीन से चार आतंकी ग्रुप सक्रिय- ADGP जम्मू जोन

मुकेश सिंह के साथ रोमियो फोर्स के जीओसी मेजर जनरल मोहित त्रिवेदी ने कहा कि आतंकियों की तलाश जारी है। एडीजीपी ने बताया कि इसकी जांच की जाना बाकी है कि यह एक जनवरी को हुए ढांगरी हत्याकांड में शामिल था या नहीं। क्षेत्र में पीरपंजाल क्षेत्र से तीन से चार आतंकी ग्रुप सक्रिय हैं। लोगों का इसी तरह से सहयोग मिलता रहा तो जल्द आतंकियों का सफाया हो जाएगा।

फोन से खुलेंगे कई राज

मुठभेड़स्थल से सुरक्षाबलों को मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है। जो बड़ी सफलता माना जा रहा है। इसकी जांच के बाद ही आतंकियों के कई राज खुलेंगे। सूत्रों के अनुसार, आतंकियों का क्षेत्र में किन लोगों के साथ संपर्क था। जल्द उन तक सुरक्षा एजेंसियां पहुंच पाएंगी जिससे यह पता चलेगा कि आतंकी क्षेत्र में कितने समय से थे और इनकी क्या योजना थी। फोन में किसके नाम की सिम का उपयोग कर रहे थे।