Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajouri News: ट्रेनिंग पर झांसी गए जवाहर नवोदय विद्यालय राजौरी के छात्रों से मारपीट, किताबे और कपड़े भी फाड़े

Rajouri News एजुकेशन एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत झांसी में ट्रेनिंग पर गए जवाहर नवोदय विद्यालय राजौरी के छात्रों से मारपीट की गई। झांसी के छात्र और राजौरी के छात्र के बीच विवाद किस बात को लेकर हुआ। इसको लेकर पुलिस औैर प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है। वहीं पुलिस (Jhansi police) बल के बाद ही विवाद शांत हो पाया। वहीं राजौरी के छात्रों को वापस जम्मू भेज दिया गया।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 30 Sep 2023 11:17 AM (IST)
Hero Image
ट्रेनिंग पर झांसी गए जवाहर नवोदय विद्यालय राजौरी के छात्रों से मारपीट (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, झांसी/राजौरी: झांसी में ट्रेनिंग पर गए जवाहर नवोदय विद्यालय राजौरी के छात्रों से मारपीट की गई। विवाद उस समय भड़का जब एजुकेशन एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत राजौरी से आए जवाहर नवोदय बरुआसागर, झांसी के छात्रों से मारपीट की किसी ने सूचना उनके क्षेत्र तक पहुंचा दी। इस पर आक्रोश भड़क उठा।

बरुआसागर के छात्रों ने झांसी आए राजौरी के 18 विद्यार्थियों को बुरी तरह पीट दिया। उनकी किताबें, बेडशीट, जूते और दूसरे सामान जला दिए और कपड़े भी फाड़ दिए। दोनों पक्षों की ओर से पथराव भी हुआ। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को संभाला। झांसी आए राजौरी के छात्रों को वापस भेज दिया गया है।

20 छात्र एजुकेशन एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत पहुंचे थे झांसी

खबर लिखे जाने तक सूचना थी कि छात्र शनिवार को जम्मू पहुंच जाएंगे। वहीं, राजौरी पुलिस और प्रशासन इस मामले पर खुलकर नहीं बोल रहा है। एजुकेशन एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत झांसी से 20 छात्र जम्मू के राजौरी में ट्रेनिंग पर गए हैं और जम्मू से 18 छात्र बरुआसागर में ट्रेनिंग पर आए हैं। गुरुवार को बरुआसागर के छात्रों के साथ राजौरी में मारपीट की सूचना झांसी तक पहुंचा दी।

ये भी पढ़ें: Jammu News: रजौरी-पुंछ में CRPF की दो नई बटालियन तैनात, मजबूत होगा 'सुरक्षा कवच'

सूचना मिलने पर बरुआसागर के छात्र आक्रोशित हो गये और रात में जम्मू के छात्रों से विरोध जताने लगे। इस दौरान विवाद बढ़ गया और दोनों ओर से पत्थरबाजी होने लगी। इसमें कई छात्रों को चोटें भी आईं।

जम्मू में भेजे गए छात्र

यह जानकारी मिलने पर प्राचार्य आरपी तिवारी और विद्यालय प्रशासन ने आक्रोशित छात्रों को समझाने का प्रयास किया। छात्र नहीं माने तो प्रकरण से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। एसपी सिटी ज्ञानेन्द्र कुमार और तहसीलदार लालकृष्ण कई थानों की फोर्स के साथ पहुंचे और छात्रों से बातचीत की।

छात्रों का गुस्सा देख पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को संभाला। बाद में पुलिस ने जम्मू से आए छात्रों को सुरक्षित बाहर निकालकर जम्मू रवाना किया। सूत्रों के अनुसार, राजौरी में किसी तरह की कोई मारपीट नहीं हुई है। बरुआसागर के छात्रों का आरोप था कि उन्हें राजौरी में तंग किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: ट्रेन से जल्द कर सकेंगे कश्मीर की वादियों का दीदार, बनिहाल-सुंबल तक शुरू होगा रेल परिचालन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर