Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: कालाकोट और पत्नीटाप में दिखे संदिग्ध, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बढ़ाई गई सुरक्षा

जम्मू-कश्मीर के कालाकोट (Suspect in Kalakot) और पत्नीटाप में संदिग्धों के देखे जाने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। संदिग्धों की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया। इसके साथ ही घरों की भी तलाशी ली। हालांकि तलाशी अभियान (Search Operation in patnitop) के दौरान सुरक्षाबलों के हाथ कोई सफलता नहीं लगी। वहीं सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 23 Jun 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
कालाकोट और पत्नीटाप में दिखाई दिए संदिग्ध, सुरक्षाबलों ने चलाया सर्च ऑपरेशन।

जागरण संवाददाता, राजौरी/ ऊधमपुर। कालाकोट के जंगलों और ऊधमपुर के पर्यटन स्थल पत्नीटॉप में संदिग्ध देखे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने बड़े पैमाने में तलाशी अभियान चलाया। हालांकि, सुरक्षाबलों के हाथ कोई सफलता नहीं लगी।

राजौरी

कालाकोट के जंगलों में संदिग्ध देखे जाने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है, लेकिन देर रात तक संदिग्धों का कुछ भी पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार शनिवार की रात व रविवार को सुबह कालाकोट के जाटा व इसके आसपास के क्षेत्रों में स्थानीय लोगों ने तीन संदिग्ध देखे और इसकी जानकारी सेना व पुलिस को दी। सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र में बड़े पैमाने पर संयुक्त तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

सुरक्षाबलों ने ली घरों की भी तलाशी

सुरक्षाबल के जवान जंगल के साथ-साथ आसपास बने घरों की तलाशी ले रहे हैं, ताकि जल्द से जल्द संदिग्धों का कुछ पता चल सके। संदिग्धों की तलाश में सुरक्षाबल के जवान लगातार अभियान जारी रखे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से जिले के विभिन्न क्षेत्रों से संदिग्धों के देखे जाने की सूचनाएं सुरक्षाबलों को मिल रही हैं और सुरक्षाबल के जवान सूचना मिलते ही तलाशी अभियान भी शुरू कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद सुरक्षाबलों को संदिग्धों का कोई सुराग नहीं मिल पा रहा है।

ये भी पढ़ें: Jammu News: पुंछ-राजौरी सेक्टर में घूम रहे 40 से ज्यादा विदेशी आतंकवादी, खुफिया एजेंसी ने किए ये चौंकाने वाले खुलासे

ऊधमपुर

पर्यटन स्थल पत्नीटाप में शनिवार रात को कुछ संदिग्ध देखे जाने की सूचना मिलने पर पुलिस व अन्य सुरक्षाबलों की तरफ से शनिवार रात से रविवार शाम तक सर्च ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा है। पुलिस ने रविवार रात को भी अपनी टीमों को पत्नीटाप व आसपास के इलाकों में तैनात कर दिया है और लगातार आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है।

करलाह में दिखाई दिया संदिग्ध

जानकारी के अनुसार, शनिवार रात को पुलिस को सूचना मिली कि पत्नीटाप के पास ही करलाह इलाके में कुछ संदिग्ध नजर आए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस ने अन्य सुरक्षाबलों के साथ संपर्क कर टीमों को मौके पर रवाना कर दिया। इसके बाद करलाह के साथ ही पत्नीटाप में भी रातभर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सर्च ऑपरेशन को रविवार को भी सुबह से शाम तक जारी रखा गया। पूरे इलाके को पुलिस ने घेर लिया है और हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जा रही है। पुलिस ने पत्नीटाप में भी सुरक्षा को बढ़ा दिया है।

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी एक बार फिर से सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रविवार रात तक चले सर्च आपरेशन में कुछ हाथ नहीं लगा है, लेकिन पुलिस व सुरक्षाबल अभी भी सतर्क हैं। सर्च आपरेशन को शाम के समय तो बंद कर दिया, लेकिन फिर भी पत्नीटाप के आसपास के इलाकों में सुरक्षाबल नजर रखे हुए हैं।

ये भी पढ़ें: चीन और पाकिस्तान बेनकाब! भारत में रच रहे थे बड़ी आतंकी साजिश; रडार से बचने के लिए आतंकियों को थमाए अल्ट्रा सेट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें