Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कश्मीर से हथियार लेने पुंछ आया आतंकियों का सहयोगी दबोचा, पिस्टल और दो मैगजीन बरामद

सेना के जवानों ने मंगलवार शाम को पुंछ जिले में एलओसी के पास आतंकियों के एक सहयोगी को एक पिस्टल दो मैगजीन व पाकिस्तान की दो सिम के साथ पकड़ लिया। मोहम्मद खलील लोन काफी समय से हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम कर रहा है। उसे इस क्षेत्र में सीमा पार से ड्रोन के जरिये गिराए जाने वाले हथियारों को उठाकर आतंकियों तक पहुंचाने के लिए भेजा गया था।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 31 Jul 2024 05:30 AM (IST)
Hero Image
कश्मीर से हथियार लेने पुंछ आया आतंकियों का सहयोगी दबोचा

 जागरण संवाददाता, राजौरी। जम्मू संभाग में सेना के जवानों ने मंगलवार शाम को पुंछ जिले में एलओसी के पास आतंकियों के एक सहयोगी को एक पिस्टल, दो मैगजीन व पाकिस्तान की दो सिम के साथ पकड़ लिया। आतंकियों का सहयोगी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के लिए पिछले लंबे समय से कार्य कर रहा था और वह कश्मीर से हथियार लेने आया था।

संदिग्ध हरकत देखकर तलाशी ली

जानकारी के अनुसार, सेना के जवानों ने लोअर कृष्णा घाटी सेक्टर में नाका लगाया था। इस दौरान मोहम्मद खलील लोन निवासी बांडीपोरा वहां से गुजरा तो जवानों ने उसकी संदिग्ध हरकत देखकर इसे हिरासत में लेकर तलाशी ली। उसके कब्जे से जवानों ने हथियार बरामद किए। इसके बाद उससे पूछताछ शुरू की गई।

हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम कर रहा लोन

सूत्रों का कहना है कि मोहम्मद खलील लोन काफी समय से हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम कर रहा है। उसे इस क्षेत्र में सीमा पार से ड्रोन के जरिये गिराए जाने वाले हथियारों को उठाकर आतंकियों तक पहुंचाने के लिए भेजा गया था।

वह ड्रोन के इंतजार में इस क्षेत्र में पहुंचा था और लगातार पाकिस्तानी सिम की मदद से सीमा पार आतंकियों से संपर्क बनाए हुआ था। एलओसी के करीब पाकिस्तान का मोबाइल सिग्नल आसानी से आ जाता है। आतंकियों के सहयोगी से सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों द्वारा पूछताछ की जा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर