Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Terrorist In JK: राजौरी में जंगल में छिपे तीन आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी; ड्रोन और खोजी कुत्तों की ली जा रही मदद

जिला राजोरी से करीब 50 किमी दूर कालाकोट के तत्तापानी क्षेत्र में पुख्ता सूचना पर रात को ड्रोन से सुरक्षाबलों ने तीन बंदूकदारी संदिग्धों को घूमते हुए देखा। बिना समय गंवाए रात को ही पुलिस सेना सीआरपीएफ के जवानों की टीमें पूरी रणनीति के साथ मौके पर पहुंचीं और आतंकियों की तलाश में जुट गई। सुरक्षाबलों के साथ खोजी कुत्ते भी थे।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Tue, 03 Oct 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
राजौरी के जंगल में छिपे तीन आतंकी, तलाशी अभियान जारी

जागरण संवाददाता, राजौरी: उप जिला कालाकोट के सूम के जंगल में तीन आतंकियों की मौजूदगी पर सुरक्षाबलों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान छेड़ रखा है। रविवार रात से जारी अभियान सोमवार को भी दिनभर जारी रहा। सुरक्षाबलों ने जंगल में कई जगह गोलीबारी भी की।

जंगल में प्राकृतिक गुफाओं को भी खंगाला जा रहा है। सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के उच्च अधिकारी पूरे हालात पर नजर रखे हैं। कश्मीर के अनंतनाग के गंडोल के जंगल में गत सप्ताह हुई मुठभेड़ में कर्नल, मेजर, पुलिस डीएसपी व सैन्य जवान के बलिदान के बाद सुरक्षाबल सावधानी बरतते हुए आगे बढ़ रहे हैं।

तीन बंदूकदारी संदिग्धों को घूमते देखा गया

जानकारी के अनुसार, जिला राजोरी से करीब 50 किमी दूर कालाकोट के तत्तापानी क्षेत्र में पुख्ता सूचना पर रात को ड्रोन से सुरक्षाबलों ने तीन बंदूकदारी संदिग्धों को घूमते हुए देखा। बिना समय गंवाए रात को ही पुलिस, सेना, सीआरपीएफ के जवानों की टीमें पूरी रणनीति के साथ मौके पर पहुंचीं और आतंकियों की तलाश में जुट गई। सुरक्षाबलों के साथ खोजी कुत्ते भी थे।

यह भी पढ़ेंः क्षेत्रीय दलों की राजनीति पर भारी पड़ सकती है जातिगत गणना, हिंदी भाषी प्रदेशों के साथ कई राज्यों में उठी मांग

रात को सुरक्षाबल पूरी तरह से सतर्कता आगे बढ़ रहे क्योंकि आशंका थी कि कहीं आतंकियों ने जंगल में आइईडी न लगाई हो। सुबह होते ही सुरक्षा बलों के जवानों ने अभियान तेज कर दिया। दोपहर तक आतंकियों का जंगल में कोई सुराग नहीं मिला। जैसे जैसे जवान जंगल के अंदर बढ़ते गए और गोलीबारी करते रहे, ताकि आतंकियों की तरह से जवाब मिले। ड्रोन से पूरे जंगल की सर्च की जा रही है।

सूत्रों का मानें तो ड्रोन में तीन आतंकी नजर आए हैं। सेना की स्पेशल फोर्स को भी लगा दिया गया है ताकि जल्द जंगल में छिपे आतंकियों को ढेर किया जा सके। कालाकोट के खड़गाला से तत्तापानी जाने वाले मार्ग पर गश्त बढ़ा दी है। जंगल से सटे रिहायशी क्षेत्र में लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी गई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर