Move to Jagran APP

तीन दिन बाद जम्मू-पुंछ हाईवे पर यातायात हुआ बहाल, वाहनों की आवाजाही रोक कर चल रहा था तलाशी अभियान

Poonch Terror Attack पुंछ जिले में हुए आतंकी हमले के बाद राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोक कर तलाशी अभियान चल रहा था। सेना के जवानों ने क्षतिग्रस्त वाहन को हाईवे से हटा कर रविवार सुबह नौ बजे हाईवे को खोल दिया।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 24 Apr 2023 09:42 AM (IST)
Hero Image
तीन दिन बाद जम्मू-पुंछ हाईवे पर यातायात हुआ बहाल

जागरण संवाददाता, राजौरी: पुंछ जिले में गत वीरवार को सैन्य वाहन पर आतंकी हमले के बाद बीजी से जड़ा वाली गली तक बंद किया पुंछ-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग रविवार को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया।

दरअसल तीन दिन से एनएसजी, एनआइए के साथ विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों की टीमें हमले के सुबूत जुटा रही थीं। शनिवार देर शाम तक जांच पूरी होने के बाद सेना के जवानों ने क्षतिग्रस्त वाहन को हाईवे से हटा कर रविवार सुबह नौ बजे हाईवे को खोल दिया।

हाईवे पर तीन दिन तक रहा यातायात ठप

बीजी से जड़ा वाली गली तक 24 किलोमीटर लंबे हाईवे पर तीन दिन तक यातायात ठप रहा है। बता दें कि वीरवार दोपहर बाद करीब तीन बजे आतंकियों ने पुंछ जिले के भाटाधुलियां क्षेत्र में सेना के वाहन को निशाना बनाकर हमला किया था, जिसमे पांच जवान बलिदान हो गए थे। उसके बाद बीजी से जड़ा वाली गली तक हाईवे को बंद कर दिया था।

सिर्फ सुरक्षा बलों के वाहनों को ही आने-जाने की अनुमति

सिर्फ सुरक्षा बलों के वाहनों को ही आने-जाने की अनुमति थी। यह इस लिए किया गया था कि एनएसजी, एनआईए के साथ विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों की टीमें वाहन की जांच कर रही थी और वहां से सबूत जुटाने का प्रयास कर रही थी।

शनिवार देर शाम को सभी सुरक्षा एजेंसियों ने अपना कार्य पूरा कर लिया जिसके बाद इस वाहन को हाईवे से उठा लिया। इसके बाद हाईवे को वाहनों की आवाजाही के लिए खोलने का निर्णय लिया गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।