Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-कश्मीर में बदलाव की राह: अलगाववाद छोड़ मुख्यधारा की पॉलिटिक्स में शामिल हुए जफर हबीब; हुर्रियत छोड़ JK अपनी पार्टी की ज्वाइन

ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के एक पूर्व नेता जफर हबीब डार शनिवार को अलगाववाद और आजादी के नारे की राजनीति को छोड़ मुख्यधारा की राजनीति में शामिल हो गए। उन्होंने जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी का दामन थाम जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र और विकास के वातावरण को मजबूत बनाने की अपनी प्रतिबद्धता जताई है। सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी ने उनका अपनी पार्टी में स्वागत किया।

By naveen sharma Edited By: Preeti Gupta Updated: Sun, 11 Feb 2024 11:49 AM (IST)
Hero Image
अलगाववाद छोड़ मुख्यधारा की पॉलिटिक्स में शामिल हुए जफर हबीब

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। Jammu-Kashmir News: ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस (All Party Hurriyat Conference) के एक पूर्व नेता जफर हबीब डार (Zafar Habib Dar) शनिवार को अलगाववाद और आजादी के नारे की राजनीति को छोड़ मुख्यधारा की राजनीति में शामिल हो गए।

उन्होंने जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी का दामन थाम जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र और विकास के वातावरण को मजबूत बनाने की अपनी प्रतिबद्धता जताई है।

जफर हबीब डार ने शुरू किया नया सियासी सफर 

जफर हबीब डार कट्टरपंथी सैयद अली शाह गिलानी (Syed Ali Shah Geelani) के नेतृत्व वाल हुर्रियत कान्फ्रेंस में दूसरी पंक्ति के नेताओं में गिने जाते रहे हैं।

बीते पांच वर्ष से वह खुद को अलगाववादी खेमे से अलग रखे हुए नजर आ रहे थे। उन्होंने जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी (Jammu Kashmir Apni Party)के मुख्यालय में अपनी नयी सियासी पारी का एलान किया।

सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी ने किया स्वागत

सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी ने उनका अपनी पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि हमारे दरवाजे उन सभी के लिए खुले हैं, जो भारतीय संविधान में आस्था रखते हैं और जम्मू कश्मीर काे भारत का अविभाज्य अंग मानते हैं।

हबीब डार ने अलगाववाद की सियासत से अलग होने और मुख्यधारा की सियासत में आगे बड़ने पर कहा कि मेरा मकसद हमेशा जम्मू कश्मीर और इसके लोगों की भलाई है।

यह भी पढ़ें- दिन में खिली धूप से मिली ठंड से राहत, तो रात में गिरा पारा; जम्मू-कश्मीर में बदला मौसम, इस दिन से फिर होगी जमकर बर्फबारी

'जम्मू-कश्मीर की जनता गरीबी-बेरोजगारी से जूझ रही'

हबीब डार ने कहा कि जम्मू कश्मीर की जनता आज भी गरीबी और बेरोजगार से जूझ रही है। जम्मू कश्मीर को खुशहाल बनाना मकसद है और यह तभी संभव है जब हम मुख्यधारा में शामिल हो आगे बढ़ें।

यह भी पढ़ें- Jammu-kashmir News: 'जम्मू कश्मीर में सितंबर 2024 से पहले होंगे विधानसभा चुनाव', बीजेपी के इस नेता ने किया दावा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें