Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amarnath Yatra 2024: LG मनोज सिन्हा ने की बाबा बर्फानी की प्रथम पूजा, लोगों से की खास अपील

Amarnath Yatra 2024 एलजी मनोज सिन्हा ने प्रथम पूजा के बाद लोगों से खास अपील की है। उन्होंने कहा कि देश-विदेश से आने वाले सभी श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए तैयार हैं। हम श्रद्धालुओं के लिए यात्रा में गुणात्मक सुधार लाए हैं। आवश्यक सुविधाओं बुनियादी ढांचे और सुरक्षा पर काफी काम किया है। श्रद्धालु बिना किसी भय के बाबा बर्फानी के दर्शन करने आए।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 22 Jun 2024 02:07 PM (IST)
Hero Image
Amarnath Yatra 2024: एलजी मनोज सिन्हा ने की बाबा बर्फानी की पहली पूजा।

जागरण संवाददाता, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज (शनिवार) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अमरनाथ यात्रा की औपचारिक शुरुआत के लिए प्रथम पूजा की। एलजी ने बाबा बर्फानी का आशीर्वाद लिया और सभी लोगों के अच्छे स्वास्थ्य, प्रगति और कल्याण के लिए प्रार्थना की।

एलजी ने सभी लोगों से देश-विदेश से आने वाले तीर्थयात्रियों के स्वागत और सेवा के लिए एक साथ आने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि यह जम्मू-कश्मीर की प्राचीन परंपरा रही है कि सभी समुदायों के लोग अपने धर्म की परवाह किए बिना इस यात्रा में भाग लेते हैं।

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए खास काम

एलजी सिन्हा ने कहा कि हम श्रद्धालुओं के लिए यात्रा में गुणात्मक सुधार लाए हैं। आवश्यक सुविधाओं, बुनियादी ढांचे और सुरक्षा पर काफी काम किया है। उन्होंने कहा कि अमरनाथ श्राइन बोर्ड और संबंधित विभाग के अधिकारी तीर्थयात्रियों को बेहतर सुविधाएं और सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि यात्रा सुरक्षित हो इसके लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

दोनों मार्गों से शुरू होगी यात्रा

मुख्य सचिव, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अमरनाथ श्राइन बोर्ड, एसएएसबी, सेना और उपराज्यपाल सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारी भी प्रथम पूजा में शामिल हुए। अमरनाथ यात्रा 29 जून से दोनों मार्गों अनंतनाग जिले के पहलगाम ट्रैक और गांदरबल जिले के बालटाल से एक साथ शुरू होगी।

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra 2024: पहलगाम से बालटाल तक खास व्यवस्था, भोले के रंग में रंगने लगा पूरा इलाका, रंग रोगन से लेकर यात्री शेड तैयार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर