Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election 2024: 6 सितंबर को जम्मू आएंगे अमित शाह, चुनावी तैयारियों का लेंगे जायजा; जारी करेंगे घोषणापत्र

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 (Jammu Kashmir Election 2024) को लेकर भाजपा अपनी तैयारियों में जोरो-शोरो से लग गई है। इसी कड़ी में 6 सितंबर को गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले हैं। इस दौरे पर वह विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर पार्टी के तैयारियों को जायजा लेंगे। साथ ही अमित शाह विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा का घोषणा पत्र भी जारी करेंगे।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 04 Sep 2024 01:16 PM (IST)
Hero Image
6 सितंबर को जम्मू दौरे पर रहेंगे गृहमंत्री अमित शाह। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। भारतीय जनता पार्टी भी अपनी तैयारियों में लगी हुई है। जम्मू-कश्मीर में टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा में काफी ज्यादा ज्यादा विवाद देखने को मिला था।

हालांकि, शीर्ष नेतृत्व काफी हद तक डैमेज कंट्रोल करने में कामयाब साबित हुई। वहीं, अब छह सिंतबर को विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने और भाजपा की घोषणापत्र जारी करने के लिए जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे।

6 सिंतबर को जारी होगा भाजपा का घोषणा पत्र

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 6 सितंबर को जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी करेंगे। शाह के दौरे के साथ ही प्रदेश में भाजपा का स्टार प्रचार भी जोर पकड़ लेगा। शाह शुक्रवार दोपहर दो बजे के करीब जम्मू पहुंचकर शहर में भाजपा के मीडिया सेंटर में पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी करेंगे।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Election: 'चुनाव जीतने के लिए आतंकियों की ले रहे मदद', राम माधव ने NC और PDP पर लगाए गंभीर आरोप

सुरक्षा प्रबंधन और प्रशासन की तैयारियों का लेंगे जायजा

पार्टी सूत्रों के अनुसार जम्मू दौरे के पहले दिन गृहमंत्री, प्रदेश भाजपा के कोर ग्रुप से बैठक में पार्टी के चुनावी तैयारियों, जमीनी सतह पर गतिविधियों के बारे में जानकारी लेंगे। वहीं, दौरे के दूसरे दिन गृहमंत्री जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को कामयाब बनाने के लिए प्रशासन की तैयारियों, सुरक्षा प्रबंधों को लेकर बैठक भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: J&K Election: आजाद के साथ गए कांग्रेसियों की वापसी की नहीं मिली खुली राह, अब निर्दलीय मैदान में उतरे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर