Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्रीनगर के शहीद गूंज में आतंकियों की नापाक हरकत, आम लोगों पर की गोलीबारी; अमृतसर के एक सिख की मौत

Terrorist Killed Amritsar Man श्रीनगर से बड़ी खबर सामने आई है जहां एक आतंकवादियों ने एक प्रवासी नागरिक अमृतपाल सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि इस गोलीबारी में एक अन्य व्यक्ति भी गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसे चिकित्सा के लिए अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

By Agency Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Wed, 07 Feb 2024 11:39 PM (IST)
Hero Image
श्रीनगर में आतंकियों ने अमृतसर के व्यक्ति की गोली मारकर की हत्या, इलाके को किया गया सील

एएनआई, श्रीनगर। आतंकियों ने बुधवार शाम एक कायराना हरकत करते हुए श्रीनगर शहर में एक सिख युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। हमले में एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल है। दोनों पंजाब के अमृतसर के निवासी हैं और श्रीनगर में फेरी लगाकर शाल बेचने का काम करते थे।

मौजूदा वर्ष में अन्य राज्य के किसी व्यक्ति की यह पहली टारगेट किलिंग है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी करते हुए भाग निकले आतंकियों की तलाश में बड़े स्तर पर अभियान चलाया है। 

हमले के पीछे हो सकता है TRF का हाथ

हमले के पीछे लश्कर के मुखौटा आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) का हाथ माना जा रहा है। जानकारी के अनुसार, 31 वर्षीय अमृतपाल सिंह व 25 वर्षीय रोहित दिन में फेरी लगाने के बाद शाम करीब सात बजे श्रीनगर के हब्बा कदल क्षेत्र के शाला कदल मोहल्ले में लौटे। दोनों ने यहीं पर किराये पर कमरा ले रखा था। जैसे ही वे मोहल्ले में पहुंचे, पहले से घात लगाए बैठे आतंकियों ने उन पर एके राइफल से करीब से गोलियां दागीं। 

अमृतपाल सिंह को मृत किया घोषित

अमृतपाल की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि रोहित के पेट में गोलियां लगीं। दोनों को मृत समझकर आतंकी भाग निकले। गोलियों की आवाज सुनकर निकटवर्ती क्षेत्र में तैनात पुलिस व सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे। उन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को एसएमएचएस अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने अमृतपाल सिंह को मृत घोषित कर दिया और रोहित का इलाज चल रहा है। 

प्रवासियों पर किए कई हमले

कश्मीर के आइजीपी वीके विरदी व सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा कर हालात का जायजा लिया। पुलिस क्षेत्र में लगे सीसीटीवी की मदद से आतंकियों का सुराग जुटा रही है। बता दें कि पिछले वर्ष भी आतंकियों ने शोपियां और अनंतनाग में अन्य राज्यों के कामगारों पर कई हमले किए थे।

पिछले वर्ष टारगेट हमले की प्रमुख घटनाएं :

  • 30 मई : अनंतनाग में सर्कस में काम करने वाले ऊधमपुर के एक कर्मी की गोली मारकर हत्या।
  • 13 जुलाई : शोपियां जिले में आतंकियों के हमले में तीन मजदूर घायल हुए।
  • 31 अक्टूबर : पुलवामा में बिहार के ईंट भट्ठा मजदूर मुकेश कुमार की हत्या।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर