Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K: पहाड़ों व जंगलों से सटी बस्तियों में तेज होगा आतंकरोधी अभियान, पूंछ में सुरक्षाबल अब भी खोज रहे आतंकी

तकनीकी सर्विलांस के साथ पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियां जमीनी स्तर पर अपने खुफिया नेटवर्क को भी मजबूत करने के लिए दक्षिण कश्मीर के पहाड़ों व जंगलों के साथ सटी बस्तियों में आतंकरोधी अभियान तेज करेगी। आतंकियों के ओवरग्राउंड वर्करों को चिह्नित कर उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। यह निर्णय पुलवमा के अवंतीपोर में हुई एक सुरक्षा समीक्षा बैठक में लिए गए।

By naveen sharma Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 27 Dec 2023 09:42 PM (IST)
Hero Image
पहाड़ों व जंगलों से सटी बस्तियों में तेज होगा आतंकरोधी अभियान (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। Anti Terrorist Operation: दक्षिण कश्मीर के पहाड़ों व जंगलों के साथ सटी बस्तियों में आतंकरोधी अभियान तेज किए जाएंगे। तकनीकी सर्विलांस के साथ पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियां जमीनी स्तर पर अपने खुफिया नेटवर्क को भी मजबूत बनाएंगी।

आतंकियों के ओवरग्राउंड वर्करों को चिह्नित कर उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। यह निर्णय मंगलवार को पुलवमा के अवंतीपोर में हुई एक सुरक्षा समीक्षा बैठक में लिए गए।

ये था बैठक का एजेंडा

संबंधित अधिकारियों ने बताया कि अवंतीपोर स्थित सेना की विक्टर फोर्स मुख्यालय में सेना, पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक हुई।

इस बैठक की अध्यक्षता जीओसी विक्टर फोर्स और कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक वीके बिरदी ने संयुक्त रूप से की। यह बैठक दक्षिण कश्मीर को पूरी तरह आतंक मुक्त बनाने और स्थानीय आतंकियों की भर्ती पर पूरी तरह रोक लगाने पर केंद्रित रही।

इन विषयों पर हुई चर्चा

बैठक में दक्षिण कश्मीर के त्राल, अवंतीपोर, पुलवामा, शोपियां, अनंतनाग और कुलगाम में सक्रिय आतंकियों और उनके ओवरग्राउंड वर्करों के खिलाफ अभियान तेज करने की कार्य योजना पर चर्चा हुई। स्थानीय लोगों के साथ संवाद और समन्वय को बढ़ाने के लिए निरंतर जनता दरबार आयोजित करने का फैसला किया गया।

ये भी पढ़ें- साल के आखिर में आतंकवाद पर सरकार का बड़ा एक्शन, मसरत आलम की मुस्लिम लीग पर लगा UAPA; अमित शाह ने किया एक्स पर पोस्ट

आतंकियों पर कार्रवाई के दिए निर्देश

लोगों को विशेषकर नौजवानों को आतंकियों व उनके समर्थकों के मंसूबों से अवगत कराने के लिए कार्यशालाओं के आयोजन का भी फैसला लिया गया।

बैठक में विक्टर फोर्स के जीओसी और पुलिस महानिरीक्षक ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह आतंकियों और उनके समर्थकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करें, लेकिन किसी भी सूरत में आम लोगों के जान माल व सम्मान को नुक्सान नहीं पहुंचे।

आतंकियों की तलाश में अभियान लगातार जारी

पुंछ जिले में डेरा की गली के जंगल में 21 दिसंबर को हुए आतंकी हमले के बाद से ही आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबल संयुक्त तलाशी अभियान दस किलोमीटर के दायरे में चला रहे हैं, लेकिन अभी तक इस अभियान में सुरक्षाबलों को कोई सफलता नहीं मिली है।

सुरक्षाबल के उच्च अधिकारी इस पूरे अभियान पर नजर रखे हुए हैं। सुरक्षाबल के जवान दिन-रात जंगल में आतंकियों की तलाश कर रहे हैं।

ये भी पढे़ं- 'क्या उनके पास मृतकों को वापस लाने की शक्ति है', राज नाथ सिंह के दौरे पर फारूक अबदुल्ला ने दिया बयान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर