Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election 2024: अपनी पार्टी ने जारी की 10 उम्मीदवारों की सूची, आवामी इत्तेहाद पार्टी ने भी 10 कैंडिडेट्स को दिए टिकट

जम्मू और कश्मीर अपनी पार्टी ने दूसरे और तीसरे चरण के लिए अपने 10 उम्मीदवारों की घोषणा की है। पूर्व विधायक शोएब लोन को बारामुला से टिकट दिया गया है। हब्बा कदल से इश्तियाक कादरी हजरतबल से मोहम्मद मकबूल बेग गांदरबल से शेख आशिक चरार ए शरीफ से एडवोकेट जावेद हुब्बी कंगन से एडवोकेट राजा अशरफ बांडीपोर से प्रिंस परवेज को टिकट दिया है।

By naveen sharma Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 02 Sep 2024 10:17 PM (IST)
Hero Image
J&K Election 2024: अपनी पार्टी ने जारी की 10 उम्मीदवारों की सूची।

राज्यू ब्यूरो, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी ने सोमवार को दूसरे और तीसरे चरण मे शामिल 10 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पूर्व विधायक शोएब लोन को अवामी इत्तेहाद पार्टी ने बारामुला में अपना उम्मीदवार बनाया है। शोएब लोन ने लोकसभा चुनाव में अवामी इत्तेहाद पार्टी के चेयरमैन इंजीनियर रशीद की जीत में अहम भूमिका निभाई है।

वर्ष 2005 में शोएब लोन के पिता जोकि पीडीपी-कांग्रेस गठबंधन सरकार में मंत्री थे, एक आतंकी हमले में बलिदानी हो गए थे इसके बाद संग्रामा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में शोएब लोन कांग्रेस के टिकट पर विधायक बने थे और युवा कांग्रेस के प्रमुख भी रहे।

करीब चार वर्ष पहले वह कांग्रेस छोड़ जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी का हिस्सा बन गए थे और लोकसभा चुनाव से पूर्व उन्होंने खुद को अपनी पार्टी से अलग कर लिया था। उन्होंने लोकसभा चुनाव में इंजीनियर रशीद का समर्थन करते हुए सोपोर और उसके साथ सटे इलाकों में उनकी जीत कामाहौल बनाने का हर संभव प्रयास किया था।

अवामी इत्तेहाद पार्टी के प्रवक्ता इनाम उन नबी ने कहा कि हमने आज अपने 10 और प्रत्याशियों को तय कर लिया है। हब्बादकदल में इश्तियाक कादरी, हजरतबल में मोहम्मद मकबूल बेग, गांदरबल में शेख आशिक, चरार ए शरीफ में एडवोकेट जावेद हुब्बी, कंगन में एडवोकेट राजा अशरफ, बारामुला में शोएब लोन, बांडीपोर में प्रिंस परवेज, सोनवारी-हाजिर में यासिर रेशी, वागूरा करीरी में नसीर अहमद राथर और लोलाब में एडवोकेट दाऊद अहमद को अपना उम्मीदवार बनाया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर